जानिये इंदौर में क्यों मौजूद है एसपीजी कमांडो !

इंदौर, आकाश धोलपुरे। देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर (Indore) में इन दिनों केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के तहत कार्य करने वाली एसपीजी कमांडो (spg commando) की टीम मौजूद है। दरअसल, एसपीजी की टीम इंदौर पुलिस के आला अधिकारियों सहित अगले 3 दिनों तक फील्ड पर रहेगी और इंदौर की बारीकियां जानेगी। हालांकि इंदौर पुलिस (Indore Police) के अधिकारी एसपीजी की टीम के दौरे को रूटीन का काम बता रही है।

Read More…इंदौर में तीन तिगाड़ा और शांति को किसने बिगाड़ा ? बड़े सवाल के बीच बीजेपी विधायक का बड़ा बयान !

बता दें कि इंदौर के पलासिया पुलिस कंट्रोल रूम में देश की टॉप सिक्योरिटी एजेंसी एसपीजी के कमांडो के साथ इंदौर पुलिस के सभी विभाग के हेड के साथ मीटिंग आयोजित हुई। अगले 3 दिनों तक एसपीजी की टीम इंदौर में रहने वाली है। इस दौरान टीम शहर के अलग अलग इलाको में भी भ्रमण करेगी और साथ ही अगले कुछ दिनों तक वह इंदौर पुलिस और स्पेशल टीम को विपरीत स्थितियों में किस तरीके से सिचुएशन को हैंडल करना है इस बारे में ट्रेनिंग भी देगी।

बुधवार को हुई बैठक में सभी बड़े अधिकारी शामिल रहे बैठक में आगामी दिनों में होने वाली रूटीन एक्सरसाइज के बारे में चर्चा की गई एडिशनल एसपी प्रशांत चौबे के मुताबिक यह एसपीजी की रूटीन एक्सरसाइज है वे समय-समय पर सेंट्रल की ओर से जो एरिया दायित्व में दिए जाते हैं वहां पर पहुंचकर विपरीत स्थितियों में किस तरीके से परिस्थितियों को कंट्रोल करना है इस बारे में समय-समय पर ट्रेनिंग देते रहते हैं और उनके मुताबिक वे एरिया में भ्रमण भी करते हैं अगले 2 से 3 दिनों तक टीम इंदौर में रहने वाली है । जो विभाग के पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग भी देगी ।

Read More… इस रक्षाबंधन पर बांधिये “चंदा की राखी”, वन विभाग की अनूठी पहल