प्रेम विवाह का दर्दनाक अंत, दुल्हन गई मायके तो दूल्हे को इस कारण लगानी पड़ी फांसी

जिसके चलते युवक तनाव में आ गया और उसने जान देने का प्राणघातक रास्ता चुना।

इंदौर,आकाश धोलपुरे। महज एक सप्ताह पहले ही एक युवक ने अपनी प्रेमिका से घर वालो की मर्जी के बगैर की प्रेम विवाह किया था। वही जब उसकी नई नवेली दुल्हन अपने मायके गई तो वो वापस नही लौटी और इस विरह वेदना को युवक सहन नही कर पाया और अंततः उसने अपनी दुल्हन के वापस न लौटने के चलते फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है युवती के पिता अपनी बेटी वापस भेजने के नाम पर हजारों रुपये की मांग कर डाली थी जिसके चलते युवक तनाव में आ गया और उसने जान देने का प्राणघातक रास्ता चुना।

यह भी पढ़े…देश में सरकार बनाने में युवाओं की और युवा कांग्रेस संगठन की सबसे अहम भूमिका होगी : विक्रांत भूरिया

शादी के कुछ ही दिनों के अंदर युवक द्वारा पत्नी के मायके से घर नहीं लौटने का मामला इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र का है। युवक इंदौर में गारमेंट्स की दुकान पर काम करता था वही वो द्वारकापुरी रिलेक्स गार्डन के पीछे किराये से रहता था। उसकी जान – पहचान इंदौर के गंगा नगर में रहने वाली युवती के साथ हो गई थी और फिर दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और युवक ने युवती के साथ प्रेम विवाह कर लिया। परिवार की मर्जी के बगैर की गई शादी का आखिरकार उस वक्त अंत हो गया युवती अपने मायके चली गई और युवती के पिता द्वारा युवती को वापस भेजने के नाम पर रुपये की मांग की जाने लगी। इसके बाद युवक ने गुरुवार को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। हालांकि ज पुलिस इस पूरे मामले में हर एक एंगल से जांच कर रही है।

प्रेम विवाह का दर्दनाक अंत, दुल्हन गई मायके तो दूल्हे को इस कारण लगानी पड़ी फांसी

यह भी पढ़े…GDS पदों पर नियुक्ति के लिए संशोधित पात्रता मानदंड, मंत्रालय ने जारी किया आदेश, मिलेगा लाभ, जाने नई अपडेट

मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में रहने वाले 21 वर्षीय अंकित चौहान ने अपने ही घर में फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक की शादी कुछ दिन पहले ही हुई थी। युवक जिस लड़की से प्रेम करता था उस लड़की से ही उसने दोनों के परिवार वालो की बिना मर्जी के मंदिर में जाकर शादी कर ली थी।

यह भी पढ़े…MP के इस गांव में शराब और जुए के खिलाफ एकजुट ग्रामीण, नियम तोड़ने पर 11,000 जुर्माना

इसके बाद कुछ दिन तो सब ठीक रहा लेकिन एक पहले जब अंकित की पत्नि अपने मायके गई तो वापस नही लौटी। बताया जा रहा है पिता ने अपनी बेटी को में पति के पास जाने से मना कर दिया इतना ही नही लड़की के पिता ने अपनी बेटी को वापस भेजने के नाम पर हजारो रुपए की मांग कर डाली थी। एक प्रथा का हवाला देते हुए अपने दामाद से जब उसके ससुर ने रुपयों की मांग की तो दामाद अंकित चौहान तनाव में आ गया और उसने व्हाट्सएप के जरिये अपने पापा को प्यार भरा मैसेज भेजकर मौत को गले लगा लिया। हालांकि, पुलिस को इस मामले में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। एडिशनल डीसीपी प्रशांत चौबे ने बताया कि पुलिस पूरी गम्भीरता से मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। फिलहला, पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।