इंदौर पुलिस ने हत्या के मामला का किया खुलासा, चिप्स की पैकेट की मदद से पकड़े गए आरोपी

Shashank Baranwal
Published on -
Indore News

Indore News: इंदौर की तेजाजी नगर पुलिस ने अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पिछले दिनों पन्नी बिनने वाले शख्स की दो आरोपियों ने पत्थर मार कर हत्या कर दी थी। जिसके बाद आरोपी अपने गांव भाग गए थे। लेकिन पुलिस को एक चिप्स के पैकेट पर बार कोड की मदद से आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली है।

ये है पूरा मामला

एक दिन पूर्व तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के नायता मुंडला समीप वाइन शॉप के पीछे एक व्यक्ति की खून से लथपथ शव मिला था। जहां अज्ञात आरोपियों ने सर को पत्थर से कुचलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने मृतक की पहचान गोपाल राजपूत, देवास के रूप में की थी। वहीं पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी। जहां पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली। आरोपियों को एक चिप्स के पैकेट पर मिलने से उसके बार कोड की जांच साइबर टीम से करवाई तो पुलिस उसके यूपीआई ट्रांजैक्शन से आरोपियों तक पहुंची और उनको गिरफ्तार किया। एडिशनल डीसीपी आलोक कुमार शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपी खरगोन जिले के रहने वाले है। जब मृतक ने खाने के पैसे मांगे थे तब आरोपीयो ने इस घटना को आक्रोश में आकर अंजाम दिया था।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News