इंदौर पुलिस ने दो आरोपियों को अवैध शराब के साथ किया गिरफ्तार, 69 हजार से ज्यादा बताई जा रही कीमत

Indore

Indore News: इंदौर जिले में अवैध शराब की तस्करी, अवैध मादक पदार्थ सबंधी प्रकरणो में आरोपियों की धरपकड़ लगातार की जा रही हैं। इसी सिलसिले में अपराध पर नियंत्रण के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश पर क्राइम ब्रांच और पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान क्राइम ब्रांच और हीरा नगर थाना पुलिस ने संय़ुक्त कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 22 पेटी अवैध शराब बरामद की है। जिसमें 198 लीटर शराब थी।

करीब 69 हजार 3 सौ रुपए कीमत की शराब

क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना हीरा नगर क्षेत्र में अवैध शराब की तस्करी की जा रही हैं। जिसके बाद मुखबिर की सूचना के आधार पर एक योजना के तहत घेराबंदी कर दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसमें नरेंद्र सूर्यवंशी उम्र 29 साल निवासी गोरी नगर इंदौर और धर्मेंद सरोज उम्र 42 साल निवासी 28/6 परदेशीपुरा इंदौर को पकड़ा गया। आरोपियों के पास से करीब 69 हजार 3 सौ रुपए कीमत की शराब बरामद हुई है। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि आरोपी भानगढ़ रेलवे क्रॉसिंग के पास अवैध शराब की बिक्री कर रहे थे। आरोपियों के खिलाफ थाना हीरा नगर में आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News