इंदौर पुलिस हुई हाईटेक, नव वर्ष के जश्न पर ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

Amit Sengar
Published on -
indore news

Indore News : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर पुलिस हाईटेक हो रही है, 31 दिसंबर पर होने वाले जश्न पर पुलिस के द्वारा अब तीसरी आंख यानी ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जाएगी इंदौर पुलिस ने नई तकनीक से ड्रोन तैयार किए हैं, जो 31 दिसंबर को होने वाली पार्टियों और असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सहायक होंगे।

क्या है पूरा मामला

विजय नगर थाना प्रभारी ने मीडिया को तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि इंदौर के विजयनगर इलाके में कई पब और बार मौजूद हैं, साथ ही यहां के होटल और गार्डन में भी 31 दिसंबर की रात को कई जश्न आयोजित किया जा रहे हैं, इन सब पर नजर रखने के लिए पुलिस अब जमीन से लेकर आसमान तक की तैयारी कर रही है।

पुलिस के द्वारा आई नई तकनीक से तैयार किए गए चार ड्रोन इलाके में रखे जाएंगे, एक ड्रोन लगभग 4 किलोमीटर के इलाके पर नजर रखेगी और किसी भी प्रकार की गड़बड़ होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करेगा, पुलिस के द्वारा आई नई तकनीक के माध्यम से हाईरेंज बिल्डिंग की छत पर होने वाली पार्टियां पर भी नजर रखी जाएगी।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News