Indore News: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 23 साल से फरार चल रहे आरोपी को किया गिरफ्तार

चकमा देकर 23 साल से फरार चल रहे आरोपी को भंवरकुआं पुलिस थाने गिरफ्तार कर लिया है।

Shashank Baranwal
Published on -

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जहां 23 सालों से चकमा देकर फरार चल रहे अपराधी को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज हैं। वहीं आरोपी पुलिस की नजरों से बचने के लिए भेष बदलकर रहता था।

बाबा के भेष में रह रहा था आरोपी

इंदौर के भंवरकुआं पुलिस ने 23 साल पहले पकड़े गए आरोपी राकेश रघुवंशी के खिलाफ पिस्टल जब्त करते हुए 25-27 आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज किए थे। वहीं जब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया तो वह दाढ़ी बनाकर बाबा की भेष में रह रहा था। इसके अलावा पुलिस की नजरों से बचने के लिए किसी स्थान पर नौकरी भी करने लगा था। हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी को चितावद क्षेत्र से हिरासत में लिया। आरोपी के खिलाफ कई बार गिरफ्तार वारंट भी जारी हुए थे। लेकिन भेष बदलकर रहने के कारण पुलिस उसको गिरफ्तार नहीं कर पाई। फिलहाल, आरोपी पुलिस की गिरफ्त हैं, जिससे पूछताछ की जा रही है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।