Indore: कोरोना पॉजिटिव महिला अस्पताल से फरार, पुलिस तलाश में जुटी

corona

इंदौर।आकाश धौलपुरे।

इंदौर के एक अस्पताल की बड़ी लापरवाही तब सामने आई जब अरबिंदो अस्पताल से 2 दिन पहले एक कोरोना पॉजिटिव महिला स्वास्थ्य अधिकारियों की नजर छिपा कर भाग गई। संक्रमित महिला ने अपना नाम और पता गलत लिखवाया था। जिसके बाद प्रशासन को उसे ढूंढने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

दरअसल 2 दिन पहले एक महिला अरबिंदो अस्पताल से गायब हो गई थी। महिला में कोरोना के लक्षण दिख रहे थे किंतु उसकी रिपोर्ट नहीं आने की वजह से उसे येलो कैटेगरी वाले अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा था। इसी बीच स्वास्थ्यकर्मियों की नजर बचाकर महिला अस्पताल से फरार हो गई। महिला के अस्पताल से फरार होने के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गई है। स्वास्थ्य कर्मियों ने महिलाओं को ढूंढने की बहुत कोशिश की किंतु जब वह नहीं मिली तो कर्मचारियों ने इसकी जानकारी अस्पताल के आला अधिकारी को दी। बताया जा रहा है कि महिला ने गलत पते के साथ अपने दूरभाष नंबर भी गलत ही अंकित किया था। जिससे कि महिला या उसके परिजन से संपर्क नहीं हो पा रहा है। वही दिए गए पते जूना रिसाला क्षेत्र में पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ की किंतु उस क्षेत्र की नहीं होने की वजह से महिला की पहचान नहीं हो पाई है। जिसके बाद पुलिस प्रशासन उस महिला की तलाश कर रहा है।

इधर अस्पताल के एक डॉक्टर ने नाम प्रकाशित नहीं करने के अनुरोध पर कहा कि अस्पताल में 2 दिन पहले 13 लोग कोरोना नेगेटिव आए थे। जिसके बाद उन्हें यलो जोन के अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा था। माना जा रहा है कि महिला इसी का फायदा उठाकर अस्पताल से फरार होने में सक्षम हो पाई है। स्वास्थ्य प्रशासन का कहना है कि महिला के पास आधार कार्ड नहीं है। इसके साथ महिला ने नंबर भी किसी और का लिखवाया है। पता भी फर्जी होने के कारण अब अस्पताल की सीसीटीवी फुटेज से महिला की तलाश की जा रही है। वहीं एडीएम बीबीएस तोमर का कहना है कि संक्रमित महिला के गायब होने की सूचना मिली है। हम तलाश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here