इंदौर: भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच की तैयारियां जोरों पर, मौसम का नही पड़ेगा असर

इंदौर। आकाश धौलपुरे।

इंदौर में 14 नवंबर से शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच की तैयारियां अंतिम चरण में है। शुक्रवार को बीसीसीआई के पिच क्यूरेटर ने होलकर स्टेडियम पहुंच कर पिच का जायजा लिया। मौसम विभाग के अनुसार भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच पर बारिश का असर नहीं होगा। पहले दिन जरूर धूूप-छांव होती रहेगी। इसके बाद चारों दिन आसमान साफ रहेगा।

 14 नवंबर से 18 नवंबर तक इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के मध्य पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) द्वारा इस मैच की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। शुक्रवार को बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) के पिच क्यूरेटर तापेश चटर्जी ने होलकर स्टेडियम पहुंच पिच का जायजा लिया। टेस्ट मैच के लिए होलकर स्टेडियम की पिच में बदलाव किया गया है। जानकारों के अनुसार बदलाव के बाद टेस्ट मैच का नतीजा निकलने की उम्मीद बढ़ गई है। भारतीय समयानुसार मैच सुबह 9.30 बजे से प्रारंभ होगा। 

14 नवंबर से शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच पर बारिश का असर नहीं होगा। पहले दिन जरूर धूूप-छांव होती रहेगी। इसके बाद चारों दिन आसमान साफ रहेगा। अभी दो दिन बादल छाए रहेंगे। गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे कई जगह बूंदाबांदी हुई। शुक्रवार को दोपहर में भी मौसम ऐसा ही रहने के आसार हैं। वैसे तो नवंबर में बारिश नहीं होती है, लेकिन इस बार अरब सागर में चक्रवात बनने के कारण बारिश हो रही है। इसे देखते हुए टेस्ट मैच का बीमा भी कराया जा रहा है, ताकि बारिश होने पर नुकसान की भरपाई हो जाए। 

मौसम विभाग 14 से 18 नवंबर के बीच आसमान साफ रहने की बात कह रहा है। बारिश की आशंका के चलते ही लोग टेस्ट मैच के टिकट नहीं खरीद रहे हैं। खिलाड़ियों को मौसम से परेशानी नहीं होगी। इस दिन अधिकतम तापमान 29 डिग्री तक जाएगा जिसका सीधा मतलब है कि खिलाड़ियों सहित दर्शकों को  न तो ठंड महसूस होगी न ही गर्मी का एहसास होगा। बता दे कि भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट मैच के  टिकट की ऑनलाइन बुकिंग ऑनलाइन आज शाम को समाप्त हो जाएगी वही टेस्ट मैच के अंपायर आज इंदौर पहुंचेंगे  और वे ग्राउंड का निरीक्षण भी करेंगे।