Indore : धनतेरस पर बाजारों में जोरदार रौनक, 650 करोड़ का हुआ कारोबार, आज भी है महामुहूर्त

धनतेरस (Dhanteras) के त्यौहार के दिन इंदौर (Indore) के बाजारों में काफी ज्यादा रौनक देखने को मिली। कल के दिन खरीदारी के लिए बाजारों में काफी ज्यादा भीड़ उमड़ी।

Indore, Dhanteras

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। धनतेरस (Dhanteras) के त्यौहार के दिन इंदौर (Indore) के बाजारों में काफी ज्यादा रौनक देखने को मिली। कल के दिन खरीदारी के लिए बाजारों में काफी ज्यादा भीड़ उमड़ी। धनतेरस के दिन इंदौर में करीब 650 करोड़ का कारोबार हुआ। कल के दिन व्यापारियों में करीब 300 करोड़ का कारोबार करने की उम्मीद जताई थी लेकिन वो उम्मीद से भी दो गुना ज्यादा रहा। दरअसल, बीते दो साल कोरोना महामारी की वजह से लोग त्योहारों का मजा नहीं उठा पाए लेकिन इस साल कोई पाबंदी न होने की वजह से बाजारों में काफी ज्यादा रौनक देखने को मिली।

Must Read : Diwali Outfits : इस दिवाली कपड़े पहनते समय इन गलतियों को ना करें नज़रअंदाज वरना हो सकती है मां लक्ष्मी नाराज

इस साल की दिवाली व्यापारियों के लिए काफी ज्यादा खास रही। तीन-चार साल से ज्यादा कारोबार इस साल हुआ। दरअसल, सुबह 8 बजे से ही लोग ज्वेलर्स के शोरूम पर पहुंचने लगे। इतना ही नहीं रात की 11 बजे तक भीड़ उमड़ी देखने को मिली। इसके अलावा लोगों ने धनतेरस के दिन नई गाड़ियां भी खरीदी। ऐसे में खजराना गणेश मंदिर में काफी ज्यादा गाड़ियों का पूजन हुआ। कल के कारोबार को देखते हुए व्यापारियों ने कहा कि धनतेरस पर उम्मीद से बेहतर ग्राहकी रही। अन्य शहरों के लोग भी खरीदी के लिए इंदौर पहुंचे।

आज भी है धनतेरस का मुहूर्त –

आज भी देशभर में कई लोग धनतेरस का त्यौहार मनाएगा। आज के दिन को भी काफी ज्यादा खास माना जा रहा है। क्योंकि आज खास संयोग बन रहा है। ज्योतिषों द्वारा बताया गया है कि आज के दिन शनिदेव मार्गी होकर मेष, मिथुन, तुला, सिंह और धनु राशि वालों को लाभ के अवसर उपलब्ध कराएंगे। वहीं आज अमृत और सर्वार्थ सिद्धि योग बना रहे है।

आज खरीदारी के लिए चौघड़िया

  • चर : सुबह 7.51 से 9.15 और रात 8.54 से 10.30 बजे तक
  • लाभ : सुबह 9.15 से 10:40 बजे तक
  • अमृत : 10.40 से 12.05 और रात 7.20 से 8.54 बजे तक
  • शुभ : दोपहर 1.30 से 2.55 व शाम 5. 44 से 7.20 तक