इंदौर की ट्रैफिक व्यवस्था होगी दुरस्त, शहर को मिली 150 महिला पुलिस कांस्टेबल

Sanjucta Pandit
Published on -

Indore News : इंदौर में ट्रैफ़िक पुलिस को मिले शहर में यातायात संभालने के लिए 150 महिला पुलिस कोंस्टेबल को अप्वॉइंट किया गया है। बता दें कि महिला पुलिस कांस्टेबल्स को इंदौर के ट्रैफिक कंट्रोल रूम पूर्व में ट्रैफिक आरक्षक आरक्षक रणजीत सिंह द्वारा अधिकारियों के दिशा निर्देश के बाद ट्रेनिंग दी गई। जिसमें शामिल दो महिला कांस्टेबल ने ट्रेनिंग सत्र के पहले दिन और ड्यूटी के दौरान मिले अनुभव के साथ मुस्तेदी से अपनी ड्यूटी करने की बात भी कहीं।

दी गई ट्रेनिग

बता दें कि शनिवार को इंदौर ट्रैफिक कंट्रोल रूम पर महिला पुलिस बल को ट्राफ़िक थाने पर यातायात का संचालन करने की ट्रेनिग दी गई, जिसे
प्रधान आरक्षक रणजीत सिंह द्वारा दी गई। जल्द ही ट्रैफिक पुलिस की ड्रेस में शहर की सड़कों पर महिला पुलिस आपको ड्यूटी करते दिखेंगी। इस ट्रेनिंग का उद्देश्य शहर के यातायात को व्यवस्थित सुचारू नियम और कायदे से चलाना है। जिसके बार में विस्तारपूर्वक बताया गया है।

आरक्षक ने कही ये बात

आरक्षक रणजीत सिंह ने मीडिया से बात करते हुए आला अधिकारियों के दिशा-निर्देश का हवाला देते हुए इस ट्रेनिंग का देना बताया। ट्रेनिंग में शामिल महिला आरक्षकों ने भी ट्रेनिंग के दौरान मिली जानकारी और ड्यूटी पर आने के बाद शहर के यातायात में अपना 100% देने की बात मीडिया से कही।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News