महंगा हुआ इंदौर-उज्जैन फोरलेन का सफर, अब देना होगा इतना टोल टैक्स

Diksha Bhanupriy
Published on -

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर-उज्जैन फोरलेन (Indore Ujjain four lane) पर सफर करने वालों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। फोरलेन पर सफर महंगा हो गया है क्योंकि टोल टैक्स की दरें बढ़ा दी गई है। कार से यात्रा करने पर 35 रुपए और कमर्शियल वाहन से यात्रा करने पर 80 रुपए टोल टैक्स चुकाना होगा। नई दरें 1 सितंबर से लागू कर दी गई है जो 31 अगस्त 2023 तक रहेगी।

सिंहस्थ 2016 में इस मार्ग पर 49 किलोमीटर का निर्माण होने की वजह से परिवहन आसान हुआ है। इस मार्ग पर टोल वसूली का ठेका पहले श्री महाकालेश्वर टोलवेज प्राइवेट लिमिटेड के पास था। लेकिन कुछ महीनों से एमपीआरडीसी के कर्मचारी यह काम कर रहे हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।