मंदिर पर अवैध कब्जे को लेकर जाटव समाज का विरोध, बदमाशों द्वारा कर लिया गया था अवैध कब्जा

मंदिर की जमीन की कीमत करोड़ो में है लिहाजा, असमाजिक तत्वों की निगाह इस मंदिर पर है ऐसे में समाज के लोग प्रशासन से समाज विरोधी तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) के एक मंदिर पर बदमाशों द्वारा कब्जा किये जाने को लेकर अब विरोध शुरू हो गया है। दरअसल, अहिरवार जाटव समाज के पुस्तैनी मंदिर की कीमत करोड़ो रूपये है लिहाजा, बदमाशों की बुरी नजर मंदिर पर है। ऐसे में समाजजनों और ट्रस्ट के संचालको ने बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें…Indore News: लोकायुक्त का शिकंजा, निगम के 2 अधिकारी 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

दरअसल, पूरा मामला इंदौर के रानीपुरा स्थित श्री कृष्ण मंदिर जगजीवनराम मोहल्ला का है। जहां अहिरवार जाटव समाज पिछले 100 वर्षों से मंदिर में पूजन अर्चन किया जा रहा है। लेकिन मंदिर व उसकी भूमि पर जगदीश जाटव और उसके बेटे पप्पु और मनोज जाटव मंदिर पर कब्ज़ा करना चाहते हैं। जिसको लेकर आज मंदिर के ट्रस्टी और समाजजनों द्वारा आरोपियो पर रासुका की कार्रवाई की मांग की गई है। ट्रस्ट के अध्यक्ष अनिल पिपले ने बताया कि इंदौर के रानीपुरा क्षेत्र के जगजीवनराम मोहल्ला में करीब 100 वर्ष से श्री कृष्ण मंदिर समाज और ट्रस्ट द्वारा संचालित किया जा रहा है। जिस पर समाज के ही बाहुबली परिवार द्वारा कब्जे के प्रयास किये है रहे है। मंदिर ट्रस्ट ने ये भी जानकारी दी है कि मंदिर की भूमि पर कब्जे को लेकर आरोपी जान से मारने की धमकी दे रहे है। जिसके बाद समाज द्वारा पुलिस सेन्ट्रल कोतवाली में पप्पु जाटव और उसके साथी संदीप के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने जांच के बाद पप्पु जाटव के विरुद्ध धारा 151 का प्रकरण दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। वही अब आरोपियो के परिजनों द्वारा मंदिर पदाधिकारियों के साथ अभद्र व्यवहार कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

बता दें कि रानीपुरा नई बागड़ इंदौर में लगभग 100 वर्ष पुराना प्राचीन श्रीकृष्ण मंदिर और उसकी भूमि है। जिसका संचालन शीतलामाता पारमार्थिक ट्रस्ट द्वारा किया जाता है और इस मंदिर की जमीन की कीमत करोड़ो में है लिहाजा, असमाजिक तत्वों की निगाह इस मंदिर पर है ऐसे में समाज के लोग प्रशासन से समाज विरोधी तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे है।

यह भी पढ़ें…Bhopal News : पंचायत कर्मियों का मटका फोड़ आंदोलन, कराया मुंडन