कैबिनेट मंत्री बोले- ‘शिक्षक मुझे इतने फोन लगवाते है, अब तो सिर्फ ट्रंप का आना बाकी रह गया है’

इंदौर।

अपनी मनपसंद पदस्थापना के लिए बार बार फोन लगाने पर मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने शिक्षकों पर तंज कसा है। पटवारी का कहना है  तबादले, प्रमोशन या अन्य कार्यों के लिए  शिक्षक मुझे बार बार फोन लगवाते हैं। अब तो बस अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का ही फोन आना बाकी रह गया है।

दरअसल, सोमवार को पटवारी  खंडवा रोड स्थित विश्वविद्यालय परिसर में एक खेल प्रतियोगिता में पहुंचे थे जहां उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए इंदौर के कॉलेज और यूनिवर्सिटी प्रोफेसरों तंज कसते हुए कहा कि शहर के ये शिक्षक मुझे बार-बार फोन करवाते हैं। अब तो बस अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का ही फोन आना बाकी रह गया है। उन्होंने बताया कि कई लोग साथ में पढ़े हैं। कई लोग प्रभावशाली पदों पर आ गए हैं। वे ही लोग फोन लगा देते हैं। इन शिक्षकों ने कई ऐसे लोगों को पढ़ाया, जो आज बेहद महत्वपूर्ण पदों पर हैं। पटवारी ने इशारों में यह भी कह दिया कि जो सही और छात्रहित का होता है, वह मैं कर भी देता हूं। 

डीएवीवी को दी बड़ी सौगात

वही डीएवीवी के लिए पटवारी ने 2 हजार की क्षमता वाला आधुनिक होस्टल बनाने का ऐलान किया। पटवारी ने कहा कि दो हजार बेड का हॉस्टल बनाने की उनकी योजना है जिसमें जिम, योगा सेंटर सहित तमाम अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधा रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि 50 करोड रुपए लगाकर स्कूल ऑफ फिजिकल एजुकेशन और डायरेक्टोरेट ऑफ फिजिकल एजुकेशन को देश का नंबर वन सेंटर बनाएंगे। यहां पर एक इनडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनेगा जिसमें पांच हजार लोगों के के बैठने की व्यवस्था रहेगी।