कैलाश विजयवर्गीय बने इंदौर डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष

लगातार 7वीं बार अध्यक्ष बने हैं।

इंदौर,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के इंदौर (indore) जिले में ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर पर IDCA (इंदौर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन) की वार्षिक साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई। इसमें भाजपा के महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय (kailash vijayvargiya) को IDCA का अध्यक्ष चुना गया। IDCA की AGM से पहले पुरस्कार वितरण किया गया। साथ ही वार्षिक लेखा-जोखा रखने के साथ नवीन कार्यकारिणी का गठन भी किया गया।

यह भी पढ़े…MP में एक परिवार है उंगलियों से परेशान, यहाँ लोगों के हाथ-पैर में 24-28 उँगलियाँ, डॉक्टर ने कही ये बात

वर्ष 2008 में मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) और तत्कालीन कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनौती देने के लिए विजयवर्गीय क्रिकेट की राजनीति में आए थे और इस पद की जिम्मेदारी ली थी। लेकिन एमपीसीए में सिंधिया से दो बार चुनाव हारने के बाद विजयवर्गीय ने क्रिकेट की राजनीति से दूरी बना ली और फिर कभी एमपीसीए चुनाव की ओर नहीं गए । इतना ही नहीं वे आईडीसीए की हर दो साल में होने वाली चुनावी एजीएम में भी कई बार अपने पद छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं, लेकिन संस्था के सदस्य हर बार उनको यह फैसला बदलने पर मजबूर कर देते हैं और फिर उन्हें अध्यक्ष के रूप में चुनते हैं। आपको बता दें विजयवर्गीय पिछली 7 बार से इस संस्था के अध्यक्ष पद की कमान संभाल रहे हैं।

दरअसल, यह बात हैरान करने वाली है की विजयवर्गीय के इस संस्था से जुड़ने से पहले यह संस्था आर्थिक रूप से घाटे में चल रही थी। कोई भी संस्था में फंड देने के लिए तैयार नहीं होता। कैलाश विजयवर्गीय इस संस्था से जुड़े उसके बाद लगातार इस संस्था को फंड मिलना शुरू हुआ।आज आईडीसीए 24 लाख रुपए से ज्यादा की फायदे में है।