इंदौर, आकाश धोलपुरे। रविवार को प्रदेश की उपचुनाव की महत्वपूर्ण सीट सांवेर में पूर्व सीएम कमलनाथ आ रहे हैं। इसके पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (kailash vijayvargiya) ने पूर्व सीएम और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पूर्व सीएम कमलनाथ (kamalnath) की सांवेर जनसभा के सवाल पर विजयवर्गीय ने मीडिया से चर्चा में कहा कि कमलनाथ जी अच्छे वक्ता नही हैं, अच्छे प्रशासक नहीं है, अच्छे व्यापारी हैं लेकिन सांवेर ऐसी जगह नहीं है जहाँ वो व्यापार करें। अब वो कोई वोट खरीदने बेचने आ रहे हो तो बात दूसरी है। इसके अलावा पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा ऑक्सीजन की कमी को लेकर उठाये जा रहे सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि आज केंद्र सरकार ने कहा है और गृह सचिव ने भी निर्देश दिए है कि कहीं पर भी किसी भी प्रदेश में किसी भी कारण से ऑक्सीजन की कमी नही होगी।

इधर, उपचुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा 15 उम्मीदवारों की सूची जारी करने के सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस के जो उम्मीदवार डिक्लेयर होंगे वो हारने वाले उम्मीदवारों की सूची होगी। 15 अभी हारने वाले उम्मीदवारों की सूची जारी हुई है और बचे हुए भी हारने वाले उम्मीदवारों की सूची होगी। इधर, बदनावर में बीजेपी में शामिल हुए राजेश अग्रवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि वो अभी भारतीय जनता पार्टी के जबावदार कार्यकर्ता है इसलिए वो बीजेपी के उम्मीदवार को जिताने में लगे हुए है।

वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ को घेरते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि उन्होंने किसानों की बीमा राशि जमा नहीं की थी, जो शासन को जमा करनी थी। वो तो अच्छी बात ये है कि शिवराज जी आये और आते ही उन्होंने राशि जमा कर दी तो कम से कम 4 हजार करोड़ रुपए किसानों को मिल गए, नहीं तो किसानों का 3 से 4 हजार करोड़ का नुकसान हो जाता।
इसके अलावा उन्होंने आगामी उपचुनाव में मुद्दा कांग्रेस सरकार की वादा खिलाफी को बताया और कहा कि कांग्रेस ने कर्जा माफी का वादा किया था, बेरोजगार युवाओ को भत्ता देने का वादा किया था वो पूरा नही हुआ, यहां तक कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के कन्यादान के पैसे कांग्रेस सरकार खा गई। कमलनाथ ने 15 महीनों में इतने सारे मुद्दे दिए हैं कि उन मुद्दों के कारण ही कांग्रेस एक-एक सीट पर 50-50 हजार वोट से हारेगी। वहीं महू में राशन माफिया पर हुई कार्रवाई पर भी बीजेपी महासचिव ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि महू में जिस मोहन अग्रवाल का नाम सामने आया है वो कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष अंतरसिंह दरबार का खास है। लगातार वो वहां से कांग्रेस का पार्षद है, कांग्रेस का पदाधिकारी है और कांग्रेस के लोग इस प्रकार के घोटाले कर रहे हैं। वो अभी उजागर हुआ और करीब 300 करोड़ रुपये के अनाज का उसने घोटाला किया है। इधर, पीएम और सीएम गरीबों के लिए अनाज पहुंचा रहे है और कांग्रेस के लोग घोटाला कर रहे हैं।

सांवेर कलश यात्रा पर ये बोले विजयवर्गीय

सांवेर में निकाली गई कलश यात्रा को लेकर विजयवर्गीय ने साफ किया कि वो कोई पॉलिटिकल कार्यक्रम नहीं था। वहां स्थानीय लोगो ने गांव के गांव में उत्सव किया है, ऐसे में गाँव मे प्रशासन के माध्यम से और हम सब कार्यकर्ता भी लोगो को समझाएंगे की कम से कम ऐसे में समय मे इस तरह के कार्यक्रम नही करें।

महाराष्ट्र सरकार पर भी साधा ये निशाना

महाराष्ट्र की शिवसेना गठबंधन सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कहा कि महाराष्ट्र में सरकार का फेल्युर है। कोविड-19 संभल नहीं रहा है। वहीं कंगना रनौत और सुशांत सिंह जैसे मुद्दों पर महाराष्ट्र सरकार की भूमिका भी निष्पक्ष नहीं रही है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में लॉ एंड ऑर्डर बिल्कुल जीरो है और वहां राजनीति का अपराधीकरण हो गया ह और नौकरशाही का राजनीतिकरण हो गया। जो नौकरशाह वो राजनेता की तरह कर रहे है और इसलिए एक तरह से प्रजातंत्र की रक्षा के लिए वहां पर जनता ने तय कर दिया है कि वर्तमान जो सरकार है उसे हटाना जरूरी है।