मास्क पहनकर निकली श्रीकृष्ण की सवारी, लड्डू गोपाल ने दिया ‘SMS’ संदेश

इंदौर, आकाश धोलपुरे

मध्यप्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर में बीते कई दिनों से संक्रमितों के आंकड़े में लगातार तेजी देखी जा रही है। शायद इसी का परिणाम है कि इंदौर में भगवान श्रीकृष्ण को भी मास्क (masked krishna) धारण करना पड़ा, ताकि लड्डू गोपाल को देखकर लोग भी इनसे कुछ सीखें और मास्क लगाए रखें।

इंदौर के बड़ा गणपति चौराहे से दोपहर 12 बजे लड्डू गोपाल नगर भ्रमण पर निकले। इस दौरान उनके साथ मौजूद 5 श्रद्धालुओं ने बाकायदा पीपीई किट पहन कर रखी थी। कोरोना संक्रमण काल में लड्डू गोपाल जब मास्क पहनकर भ्रमण पर निकले तो लोग उन्हें एकटक निहारते दिखे। दरअसल, हर वर्ष जन्माष्टमी के मौके पर यादव समाज द्वारा लड्डू गोपाल को शहर भ्रमण करवाया जाता था। लेकिन इस बार कोरोना संकट को देखते हुए यात्रा स्थागित कर दी गई और युवा यादव महासभा से जुड़े 5 पदाधिकारियों ने पैदल ही लड्डू गोपाल को नगर भ्रमण कराया। पीपीई किट (ppe kit) पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ समाज के 5 लोगों द्वारा नगर भ्रमण के दौरान कोरोना से बचाव के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने का संदेश भी दिया गया।

एसएमएस (sms) यानी सोशल डिस्टेंसिग, मास्क और सेनिटाइजर का पालन कर निकाली गई इस यात्रा की सराहना और चर्चा अब शहरभर में है। अखिल भारतीय यादव युवा महासभा के इंदौर अध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि लड्डू गोपाल की यात्रा के साथ ही लोगो को पीपीई किट पहनकर एसएमएस संदेश दिया गया है, ताकि लोग खुद का बचाव कोरोना से कर उसे फैलने से रोकने में मदद करें। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान कृष्ण से प्रार्थना की गई है कि जल्द ही कोरोना वायरस के संकट से देश और दुनिया को मुक्त करें।ट