मध्य भारत की सबसे बडी एमएसएमई प्रदर्शनी इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग एक्सपो 2019 का शुभारंभ

इंदौर। प्रदेश की सबसे बडी एमएसएमई प्रदर्शनी इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग एक्सपो 2019 का शुभारंभ लाभगंगा एग्जिबिशन सेंटर में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ इंदौर संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने किया। प्रदर्शनी में 300 से अधिक कंपनियां भाग ले रही है। इंडियन प्लास्टपेक फोरम, एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्यप्रदेश और फ्यूचर कम्युनिकेशन द्वारा आयोजित एक्सपो 20 से 23 दिसंबर तक चलेगा। 

इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग एक्सपो का शुभारंभ शुक्रवार दोपहर इंदौर संभाग के आयुक्त आकाश त्रिपाठी ने फीता काटकर किया गया। शुभारंभ कार्यक्रम में आईपीपीएफ अध्यक्ष सचिन बंसल, एआईएमपी अध्यक्ष प्रमोद डफरिया, सुनिल व्यास, रामकिशोर राठी सहित बडी संख्या में उद्योगपति उपस्थित थे। इंडियन प्लास्टपेक फोरम के अध्यक्ष सचिन बसंल ने अपने उद्बोधन में संभागायुक्त से इंदौर में औद्योगिक प्रर्दशनी आयोजित करने के लिए एग्जिबिशन सेंटर बनाने की मांग रखी। उन्होनें कहा कि सेंटर को पीपीपी मॉडल पर संचालित किया जा सकता है।

इससे इंदौर, भोपाल सहित अन्य औद्योगिक क्षेत्रों को सुविधा मिलेगी साथ ही छोटे- छोटे उद्योग अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर अपने व्यवसाय को नई दिशा दे सके। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने कहा कि एक कन्वेंशन सेंटर की योजना सांवेर रोड पर योजना में है। जिसका निर्माण कार्य कई समस्याओं के कारण लंबित है, परंतु इसमें जो भी समस्याएं आ रही है इसे दूर किया जायेगा। उन्होनें राजेन्द्रनगर में आयडीए द्वारा निर्मित एक भवन को भी कन्वेंशन सेंटर के रूप में पीपीपी मॉडल पर संचालित करने की जानकारी दी तथा सम्मिलित रूप से इस भवन का अवलोकन कर विचार करने को कहा। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आकाश त्रिपाठी को वरिष्ठ उद्योगपति ओम धूत, विकास बांगड, प्रवीण अग्रवाल सहित अन्य ने स्मृति चिन्ह भेट किया गया। इस अवसर पर एसोसिएशन एवं प्लास्टपेक फोरम के पदाधिकारी, कार्यकारीणी सदस्य, उद्योगपतिगण, विभिन्न एसोसिएशन एवं चेम्बर के पदाधिकारीगण, एग्झिबिटर्स आदि अन्य उपस्थित थे। आयोजन के के दूसरे दिन एग्जिबिशन डायरेक्टरी का विमोचन लोक निर्माण मंत्री मध्यप्रदेश शासन सज्जनसिंह वर्मा द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन पम्प इंडिया के अनील चतुर्वेदी ने और आभार प्रदर्शन सुनिल व्यास ने किया।