कोरोना : रतलाम-फतेहाबाद-इंदौर सेक्शन में लॉकडाउन, एक्सप्रेस सहित सारी यात्री ट्रेनें 20 मई तक बंद

कोरोना संकट के चलते रतलाम-फतेहाबाद-इंदौर सेक्शन में रेलवे ने लॉकडाउन लगा दिया है। एक्सप्रेस सहित सारी यात्री ट्रेनें 20 मई तक बंद रहेगी।

indian railways

रतलाम, सुशील खरे। रतलाम-फतेहाबाद-इंदौर सेक्शन (Ratlam-Fatehabad-Indore Section) बंद होने जा रहा है। रेलवे ने इसकी तैयारी कर ली है। इस रूट पर कुछ ट्रेनों को 20 मई तक निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा चार ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट और दो ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है। वहीं, रेलवे सेक्शन के कर्मचारियों को भी शिफ्ट करेगा।

यह भी पढ़ें:-मप्र में 12918 नए केस और 104 की मौत, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी

जानकारी के मुताबिक, रेलवे कह रहा है कि इंदौर-रतलाम में लॉकडाउन है और बुकिंग बेहद कम है, इसलिए ट्रेनों को निरस्त किया जा रहा है। जबकि दूसरी ओर सूत्र बताते हैं कि मंडल के 45 स्टेशन मास्टर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।इनमें अकेले 22 रतलाम इंदौर सेक्शन के है। इनमें ज्यादातर स्टेशन मास्टर हैं। कर्मचारियों में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा था इसलिए भी रेलवे ने यह निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें:-भोपाल से रांची चलेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

फिलहाल लॉकडाउन लगभग 28 दिन का है तब तक स्थिति नियंत्रण में नहीं आई तो समय सीमा बढ़ाई जा सकती है। साल भर से चल रहे संक्रमण काल में अब तक रेलवे के 410 से ज्यादा रेलकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से कई कर्मचारियों की मौत भी हो चुकी है। बता दें कि 22 मार्च 2020 को जनता कर्फ्यू के बाद से ही ट्रेनें बंद थी। करीब 3 महीने बाद धीरे-धीरे इन्हें चलाना शुरू किया गया था। रेलवे अपनी सभी ट्रेनें शुरू भी नहीं कर पाया था कि कोरोना की दूसरी लहर में व्यवस्था फिर हाथ से फिसल गई।