Indore Metro : 17 घंटे की मशक्कत के बाद शिफ्ट की गई भगवान सहस्त्रार्जुन की प्रतिमा, अब होगा ब्रिज का निर्माण

Published on -
Indore Metro

Indore Metro : मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में मेट्रो रेल का कार्य तेजी से किया जा रहा है। ऐसे में चौराहों के बीच लगी प्रतिमाओं को हटाने का कार्य किया जा रहा है। बीते दिन है भगवान सहस्त्रार्जुन की मूर्ति को खजराना चौराहे से हटाया गया। इसे हटाने के लिए नगर निगम की टीम को करीब 17 घंटे की मशक्कत लग गई। आपको बता दें, यह मूर्ति चौराहे पर करीब 15 सालों से स्थापित थी। यह प्रतिमा करीब 12 टन वजनी होने की वजह से इसे हटाने में काफी ज्यादा मशक्कत करनी पड़ी। अब इस मूर्ति को एमआर 10 के ब्रिज के पास स्थापित किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, इस प्रतिमा को हटाए जाने से पहले हेहय क्षत्रिय कलचुरी समाज के पदाधिकारियों ने पूजन किया। उसके बाद ही मूर्ति को हटाने का कार्य शुरू किया गया। जैसा कि आप सभी जानते हैं मेट्रो का कार्य तेजी से पूर्ण किया जा रहा है। इस साल मेट्रो की शुरुआत कर दी जाएगी। इसका ट्रायल भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

लेकिन चौराहों पर बनी प्रतिमाओं की वजह से मेट्रो का काम अटक रहा था। इसलिए सभी चौराहों की प्रतिमाओं को हटाने का कार्य किया जा रहा है। ऐसे में सबसे पहले भगवान सहस्त्रार्जुन की प्रतिमा को हटाकर दूसरी शिफ्ट करने का कार्य बीते दिन शुरू कर दिया गया। आपको बता दें इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा खजराना चौराहे पर एक ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। जिसके डिजाइन दूसरे ब्रिजो से काफी ज्यादा अलग है। इसी ब्रिज के बीच में मेट्रो गुजरेगी, जिसके लिए काफी ज्यादा जगह की जरूरत लगेगी।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News