मध्यप्रदेश में राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह की शिकायत

Madhya-Pradesh-registers-complaint-against-Rahul-in-police-station

इंदौर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आतंकवादी मसूद अजहर को ‘मसूद अजहर जी’ बोलने पर सियासत गर्मा गई है।बीजेपी ने चारों तरफ से कांग्रेस को घेरना शुरु कर दिया है। दिल्ली से लेकर भोपाल तक कांग्रेस का जमकर घेराव किया जा रहा है। अब इंदौर में राहुल के खिलाफ थाने में शिकायत  दर्ज करवाई गई है। यह शिकायत भाजपा के विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा दर्ज करवाई गई है।

इंदौर विस-3 से भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने आज बुधवार को राहुल गांधी के खिलाफ परदेशीपुरा थाने में जाकर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने को लेकर एक ज्ञापन सौंपा है। सैकड़ों समर्थकों के साथ थाने पहुंचे विजयवर्गीय ने आतंकी अजहर मसूद को सम्मान देने सहित समय-समय पर उनके द्वारा दिए गए बयान को आधार बनाकर यह ज्ञापन सौंपा है। वियजवर्गीय ने तत्काल कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने आवेदन पर जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस दौरान आकाश विजयवर्गीय और उनके समर्थकों ने राहुल गांधी पर प्रकरण दर्ज करने और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की और राहुल गांधी के खिलाफ भी नारे लगाए है।

थाने पर ज्ञापन देने पहुंचे विधायक विजयवर्गीय ने मीडिया से चर्चा में कहा – कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भारत तेरे टुकड़े होंगे… ऐसे नारे लगाने वालों के समर्थन में खड़े होने, भारत को आधुनिक तकनीक से लैस राफेल विमान खरीदने में बाधा उत्पन्न करने, भारत-चीन डोकलाम विवाद के दौरान गुप्त रूप से चीनी राजदूत से मुलाकात करने, सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर सेना का मनोबल तोड़ने और आतंकवादी सरगना जो सैकड़ों भारतीयों की हत्या का दोषी है, उसे जी कहकर सम्मानित करने से देशवासियों का मनोबल कम होता है, वहीं आतंकवादियों सहित दुश्मन देश पाकिस्तान का मनोबल बढ़ता है। राहुल गांधी द्वारा लगातार की जा रही ये हरकतें देशद्रो से कम नहीं है। उन्होंने राहुल गांधी पर तुरंत देशद्रोह का मुकदमा लगाए जाने को लेकर परदेशीपुरा थाने पर केस ज्ञापन सौंपा है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी सोमवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए वे भाजपा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर निशाना साध रहे थे। इसी दौरान उन्होंने जैश-ए-मुहम्मद के सरगना को मसूद अजहर जी बोल दिया।भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर राहुल के इस बयान को शेयर भी किया गया। भाजपा के ट्विटर लिखा गया है, ‘ देश के 44 वीर जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना के लिए राहुल गांधी के मन में इतना सम्मान’!राहुल गांधी के इस बयान पर सियासी घमासान मचा है।