Maha Navami : इंदौर के मंदिरो में लगा है भक्तों का तांता, श्रद्धालुओं ने माँ के सिद्धिदात्री स्वरूप से मांगी मन्नत

महानवमी के दिन माँ के नवें स्वरूप के दर्शन लाभ के लिए के देशभर जे मंदिरो श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (MP) की धार्मिक नगरी इंदौर (Indore) में शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri 2021) उत्सव की धूम चारो और देखी जा रही है। जहां 8 दिन पहले लोगो ने घट स्थापना कर माँ दुर्गा के अलग- अलग स्वरूप को पूजा की, तो वहीं नवरात्रि के अंतिम दिन याने महानवमी (Maha Navami ) पर श्रद्धालुओं ने मंदिरों में जाकर माँ के सिद्धिदात्री स्वरूप का दर्शन और पूजन कर उनसे प्रार्थना भी की। हिन्दू पौराणिक मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि माँ के सिद्धिदात्री स्वरूप ने असुरो के मुखिया महिषासुर का अंत किया था जिसने देवताओं को अपने आतंक से क्षति पहुंचाई थी। लिहाजा, माँ के नवें स्वरूप के दर्शन लाभ के लिए के देशभर जे मंदिरो श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है।

Maha Navami : इंदौर के मंदिरो में लगा है भक्तों का तांता, श्रद्धालुओं ने माँ के सिद्धिदात्री स्वरूप से मांगी मन्नत

यह भी पढ़ें…Indore News: पुलिस ने 3 गांजा तस्करों को किया गिरफ्तार, एक लाख का माल जब्त

इंदौर के बिजासन माता मंदिर, हरसिध्दि मंदिर और विश्व प्रसिद्ध माँ अन्नपूर्णा मंदिर में तो आज सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। शहर के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित अन्नपूर्णा मंदिर में दूर-दूर से श्रद्धालु पूरे परिवार के दर्शन करने पहुंच रहे है। अन्न की देवी अन्नपूर्णा मंदिर पर महिला व पुरूष श्रद्धालुओ के लिए विशेष व्यवस्था की गई ताकि सभी को सहजता से दर्शन लाभ मिल सके। वहीं श्रद्धालुओं ने माँ सिद्धिदात्री स्वरूप के दर्शन कर पूजन किया और प्रसाद भेंटकर प्रार्थना की है कि शहर, प्रदेश, देश और दुनिया को कोरोना से पूरी तरह से मुक्ति मिले ओर सभी जगह खुशहाली और बरकत बरक़रार रहे।

Maha Navami : इंदौर के मंदिरो में लगा है भक्तों का तांता, श्रद्धालुओं ने माँ के सिद्धिदात्री स्वरूप से मांगी मन्नत Maha Navami : इंदौर के मंदिरो में लगा है भक्तों का तांता, श्रद्धालुओं ने माँ के सिद्धिदात्री स्वरूप से मांगी मन्नत

बता दें कि अन्नपूर्णा मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध किए गए है वही दूसरी ओर मंदिर प्रशासन द्वारा माँ दुर्गा का विशेष श्रृंगार कर विशेष आरती भी की। इधर, शहर भर में नवदुर्गा उत्सव के आखरी दिन कन्या पूजन भी कराया जा रहा है और हर जगह माँ के जयकारे लगाए जा रहे है।

यह भी पढ़ें…शराब में मिलावट कर अधिक नशीला बनाने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, नीले थोथे और यूरिया बरामद