इंदौर के दशहरा मैदान में मित्र संक्रांति महोत्सव का होगा आयोजन, आकर्षक खेलों के साथ सेल्फी पॉइंट की रहेगी व्यवस्थाएं

Sanjucta Pandit
Published on -

Indore News : देशभर में मकर संक्रांति को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। इसी कड़ी में इंडिया के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में भी 14 जनवरी को दशहरा मैदान पर मित्र संक्रांति महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि कार्यक्रम में पतंगबाजी सहित अन्य देसी खेलों को शामिल किया गया है।

इंदौर के दशहरा मैदान में मित्र संक्रांति महोत्सव का होगा आयोजन, आकर्षक खेलों के साथ सेल्फी पॉइंट की रहेगी व्यवस्थाएं

हल्दी-कुमकुम का आयोजन

शहरवासियों के लिए महापौर द्वारा भारतीय संस्कृति और परम्पराओं को जीवित रखने और इन्हें वर्तमान पीढ़ी में चलायमान बनाए रखने के उद्देश्य से “मित्र संक्रांति महोत्सव” का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में सुबह 10 बजे से पतंगबाजी महोत्सव होगा। जिसके अंतर्गत पतंगबाजी की जाएगी। कार्यक्रम में पतंग उड़ाने के लिए धागा (मांजा) स्वयं लाना होगा। इसके बाद कई परंपरागत खेलों के अनूठे समागम का आयोजन किया जाएगा। फिर दोपहर 12 बजे से हल्दी-कुमकुम का आयोजन किया जाएगा।

सेल्फी पॉइंट की रहेगी व्यवस्था

कार्यक्रम में पतंगबाजी के अलावा अन्य देसी खेल जैसे गिल्ली डंडा, सितोलिया, रस्सा खींच, कबड्डी, निम्बू रेस, मटकी फोड़, रस्सी कूद, रुमाल झपट्टा और चेयर रेस आदि आकर्षक खेलों के साथ सेल्फी पॉइंट व अन्य कई व्यवस्थाएं रहेगी।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News