मतदान से पहले स्कूल बसों सहित 1200 वाहन किए जाएंगे अधिग्रहित, छोटे वाहनों के लिए भी हुई बुकिंग

Published on -
mp election 2023

MP Election : मध्यप्रदेश में 17 नवंबर के दिन विधानसभा चुनाव के मतदान होने वाले हैं। इसको लेकर तेजी से तैयारियां की जा रही है। सभी कर्मचारी और अधिकारी विधानसभा चुनाव के कार्य में जुट चुके हैं। वहीं अब विधानसभा चुनाव के लिए सामग्री वितरण के बाद मतदान दलों को संबंधित मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए निर्वाचन कार्यालय के परिहवन प्रभारी और आरटीओ द्वारा निजी स्कूलों और अन्य वाहनों की व्यवस्था की जा रही है। इनकी बुकिंग भी की जा रही है।

मतदान से दो दिन पहले अधिग्रहित करेंगे 1200 वाहन

मतदान से दो दिन पहले निजी स्कूलों की बसों के साथ करीब 1200 अन्य वाहनों की बुकिंग की जा रही है ताकि 15 नवंबर तक सभी वाहन नेहरू स्टेडियम पहुंच सके। इसको लेकर आरटीओ ने भी 15 नवंबर तक वाहनों को नेहरू स्टेडियम भेजने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा लेकिन उसके एक दिन पहले 16 नवंबर को नेहरू स्टेडियम से मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण करने के बाद यहां से सभी दलों को विभिन्न वाहनों के माध्यम से मतदान केंद्र तक भेजा जाएगा।

छोटे वाहनों के लिए भी की बुकिंग

16 नवंबर को मतदान दलों और मतदान सामग्री के लिए 1000 अधिक वाहनों की आवश्यकता होगी। इसके लिए सभी वाहनों को अधिग्रहित किया जा रहा है। इसके लिए परिवहन विभाग द्वारा छोटे-बड़े लगभग 1200 वाहनों बुकिंग की गई है। मतदान के लिए आरटीओ द्वारा स्कूल संचालकों के साथ हुई बैठक में भी यह स्पष्ट कर दिया गया है कि 15 नवंबर तक सभी वाहन नेहरू स्टेडियम पहुंच जाएं ताकि समय पर व्यस्थाऐं हो सके।

जानकारी के मुताबिक, जिले में 2486 मतदान केंद्र हैं और प्रत्येक मतदान केंद्र पर वीवीपेड तथा ईव्हीएम मशीनों के साथ अन्य सामग्री तथा कर्मचारी-अधिकारियों के लिए 1000 से अधिक वाहनों की आवश्यकता होगी। इसके लिए परिहवन विभाग द्वारा करीब 1200 वाहनों की व्यवस्था की जा रही है। स्कूल की बसों को चुनाव के लिए रिजर्वेशन करने के साथ इस बात का ध्यान रखा गया है कि स्कूलों को परेशानी नहीं हो और सभी स्कूलों से आधे से कम वाहन अधिग्रहित करेंगे।

इंदौर से मंगल राजपूत की रिपोर्ट 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News