कैलाश विजयवर्गीय, तुलसीराम सिलावट सहित ये दिग्गज प्रत्याशी खुद को नहीं दे सकेंगे वोट, जानिए कारण

MP Election 2023

MP Election 2023 : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है लाखों मतदाता 230 विधानसभा सीटों पर उतरे प्रत्याशियों का भविष्य तय करते दिखाई दे रहे हैं। इसके नतीजे 3 दिसंबर को आने वाले हैं। इसी बीच हम आपको कुछ ऐसे प्रत्याशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो चुनावी मैदान में उतरे तो हैं, लेकिन वो खुद को ही वोट नहीं दे पाएंगे। न ही उनका परिवार उनके पक्ष में मतदान कर पाएगा।

दरअसल, इन प्रतियाशियों को ना तो खुद का वोट मिल पाएगा और न ही उनके परिवार के लोग उन्हें वोट दे सकेंगे। इसके पीछे की वजह भी खास है। इन प्रत्याशियों के साथ वोट ना मिल पाने और न दे पाने की वजह ये है कि..ये प्रत्याशी चुनाव किसी और विधानसभा सीट से लड़ रहे हैं और वोट डालने के लिए इनका नाम किसी दूसरे विधासनभा क्षेत्र की लिस्ट में है। ऐसे में जब इन प्रत्याशियों का नाम किसी अन्य विधानसभा  सीट की वोटर लिस्ट में आता है, तो जाहिर तौर पर उन्हें किसी और प्रत्याशी को ही वोट देना पड़ेगा। इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय, ऊषा ठाकुर और तुलसी सिलावट सहित ऐसे 9 नेताओं के नाम इनमें शामिल हैं। चलिए जानते हैं कौन-कौन इस लिस्ट में शुमार है?

ये प्रत्याशी है लिस्ट में शामिल

कैलाश विजयवर्गीय

 

इंदौर के विधानसभा एक से मैदान में उतरे कैलाश विजयवर्गीय भी नौ प्रत्याशियों की लिस्ट में शुमार है। उन्होंने आज वोट तो दिया है लेकिन उनका वोट ना उनके काम आएगा न ही उनके परिवार का वोट उनके काम आने वाला है। क्योंकि वह मैदान में विधानसभा एक से उतरे है लेकिन उनका और उनके परिवार का नाम इंदौर विधानसभा क्षेत्र 2 की लिस्ट में शामिल है। इस वजह से उन्हें उनका खुद और सहपरिवार का वोट नहीं मिल पाएगा।

गोलू शुक्ला

विधानसभा क्षेत्र 3 से मैदान में उतरे गोलू शुक्ल का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। लेकिन उनका नाम विधानसभा क्षेत्र एक की मतदाता सूची में शामिल है। इस वजह से उनका वोट उनके काम नहीं आएगा ना ही उनका परिवार उन्हें वोट दे सकता है।

पिंटू जोशी

विधानसभा क्षेत्र तीन से कांग्रेस की ओर से पिंटू जोशी मैदान में उतरे है। लेकिन उनका नाम विधानसभा क्षेत्र पांच की मतदाता सूची में आता है। इस वजह से उनका वोट भी उनके काम नहीं आने वाला है और ना ही उनके परिवार के सदस्य उनके लिए मत कर सकेंगे।

सत्यनारायण पटेल

पांच नंबर विधानसभा सीट मैदान में उतरे सत्यनारायण पटेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। लेकिन उनका नाम राऊ विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में शामिल है इस वजह से वह भी खुद के लिए वोट नहीं कर सकेंगे और ना ही उनके परिवार के सदस्यों का वोट उनके काम आने वाला है।

उषा ठाकुर

महू विधानसभा सीट मैदान में उतरी उषा ठाकुर का नाम इंदौर एक की मतदाता सूची में शामिल है इस वजह से वह भी खुद का मत खुद को नहीं दे पाएंगी और ना ही उनके स्वजन उन्हें वोट दे सकेंगे।

तुलसीराम सिलावट

सांवेर विधानसभा सीट से मैदान में उतरे तुलसीराम सिलावट का नाम भी नौ प्रतियाशियों की लिस्ट में शामिल है। लेकिन उनका नाम विधानसभा इंदौर तीन की मतदाता सूची में शुमार है इस वजह से उन्हें खुद का मत नहीं मिल पाएगा और ना ही उनके परिजन उन्हें वोट दे सकेंगे।

रीना सैतिया

सांवेर विधानसभा सीट से कांग्रेस की ओर से मैदान में उतरी रीना सैतिया भी इन्हीं में शामिल है। उनका नाम इंदौर विधानसभा 5 की मतदाता सूची में शुमार है इस वजह से वह खुद के लिए मतदान नहीं कर सकेंगी।

मनोज पटेल

देपालपुर विधानसभा सीट अपनी किस्मत आजमा रहे प्रत्याशी मनोज पटेल का नाम राऊ विधानसभा की मतदाता सूची में है। इस वजह से वह भी खुद को मतदान नहीं कर पाएंगे।

विशाल पटेल

देपालपुर विधानसभा सीट से दोबारा मैदान में उतरे विशाल पटेल का नाम राऊ विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में शामिल है इस वजह से उन्हें न खुद का मत मिलेगा न उनके स्वजन उनके लिए मतदान कर सकेंगे।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News