MP News : आवेश की आग पर इंदौर पुलिस ने डाला पानी, गृह मंत्री के निर्देश पर हुई कड़ी कार्रवाई.

Accused threatened to set Indore on fire arrested : इंदौर में आग लगाने की धमकी देने वाले आरोपी उवेश उर्फ आवेश कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया गया है।  पुलिस की जबरदस्त खातिरदारी के बाद अब उसने घुटनों के बल बैठते हुए कहा कि उससे गलती हो गई और अब वो हमेशा अमन-चैन और हिंदू मुस्लिम एकता बनाए रखने के लिए काम करेगा। आज ही गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

पुलिस के सामने बदले आवेश के तेवर

ये मामला इंदौर का है जहां कुछ दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ युवक शहर में आग लगाने की धमकी देते हुए नजर आ रहे थे। पिछले गुरूवार को बड़वाली चौकी पर जाम लगाकर उवेश और उसके कुछ साथियों ने कहा था कि वो इंदौर शहर को आग लगा देंगे।इस मामले में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा था कि इंदौर को हमने बड़ी मुश्किल से सुंदर बनाया है, आग लगाने वाली विचारधारा को ही हम लोग आग लगा देंगे। इसके बाद प्रदेश के गृहमंत्री और इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस को इन असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा द्वारा पुलिस टीम को आरोपियों की तलाश में लगाया और अब आवेश नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार के बाद आरोपी ने माना है कि उससे गलती हुई और उसका कहना है कि वो अपनी हरकत के लिए शर्मिंदा है। उसका कहना है कि वो अब कभी ऐसी भाषा का उपयोग नहीं करेगा और हिंदू मुस्लिम एकता को कायम रखने के लिए काम करेगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।