MP News : 14 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इंदौर दौरे पर, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भारतीय न्याय संहिता की पीतल प्रति करेंगे भेंट

किताब को तैयार करने महज 4 घंटे का समय लगा। इसमें पीतल पर छपाई हेतु plt फिलिंग का प्रयोग किया जाता है।

Amit Sengar
Published on -
brass copy

MP News : आगामी 14 जुलाई को एक पेड़ माँ के नाम कार्यक्रम के चलते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इंदौर पहुंचेंगे कार्यक्रम के दौरान माननीय गृहमंत्री को भारतीय न्याय संहिता की पीतल से बनी प्रति भेंट की जाएगी। गृहमंत्री इंदौर में इकदिवासी कार्यक्रम के लिए आगामी 14 जुलाई को पहुंचने वाले हैं।

भारतीय न्याय संहिता की पीतल प्रति

प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की प्रेरणा से भारतीय न्याय संहिता की पीतल प्रति तैयार की गई है, जिसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेंट की जाएगी।

इसमें पीतल प्रति में कुल 28 पृष्ठ 7″ चौड़ा 9 इंच लंबा, वजन महज 1700 ग्राम। किताब को तैयार करने महज 4 घंटे का समय लगा। इसमें पीतल पर छपाई हेतु plt फिलिंग का प्रयोग किया जाता है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News