Indore News: मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का फैसला, शासकीय अवकाश के समय खुले रहेंगे भुगतान केंद्र

Shashank Baranwal
Published on -
mp electricity

Indore News: वित्तीय वर्ष 2023-24 के आखिरी तीन दिन 29, 30 और 31 मार्च को शासकीय अवकाश है। इस दौरान सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे, लेकिन तीनों दिन बिजली कंपनी के कैश काउंटर बिल को जमा करने के लिए खुले रहेंगे।

विद्युत वितरण कंपनी का फैसला

मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी प्रबंधन की तरफ से यह फैसला लिया गया है कि इंदौर जिले के 62 और कंपनी क्षेत्र के शामिल प्रदेश के सभी 434 बिजली बिल भुगतान केंद्र को मार्च के अंतिम तीन दिनों छुट्टी के बावजूद खुले रहेंगे। दरअसल, वित्तीय वर्ष (2023-24) के समापन के कारण राजस्व अर्जित करने और उपभोक्ताओं की सुविधा को मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि 29 मार्च को गुड फ्रायडे, 30 मार्च के शनिवार और 31 मार्च रविवार को अवकाश होने के बाद भी कंपनी ने क्षेत्र के बिजली बिल भुगतान केंद्र खुले रहेंगे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।