Municipal Election 2022 : मतदान दलों की बढ़ी मुश्किलें, जलमग्न हुआ इंदौर का नेहरू स्टेडियम

Municipal Election 2022 : इंदौर (Indore) में आज झमाझम बारिश (Rain) की वजह से पूरा मतदान दल (polling party) मुश्किलों में आ गया है। दरअसल, इंदौर शहर के नेहरू स्टेडियम में ही तेज वर्षा की वजह से कई मतदान दल रुके हुए है।

Municipal Election 2022

Municipal Election 2022 : इंदौर (Indore) में आज झमाझम बारिश (Rain) की वजह से पूरा मतदान दल (polling party) मुश्किलों में आ गया है। दरअसल, इंदौर शहर के नेहरू स्टेडियम में ही तेज वर्षा की वजह से कई मतदान दल रुके हुए है। यहां पर की गई बसों की व्यवस्था भी पूरी तरह से बिगड़ गई है। ऐसे में अब दलों को पता नहीं है कि उन्हें कौन सी बस से जाना है।

Must Read : Cooking Tips : बारिश के मौसम में खाना है क्रिस्पी भजिए, तो बेसन घोलते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान

इतना ही नहीं इंदौर का नेहरू स्टेडियम भी बारिश के पानी से भर गया है। जिसकी कई तस्वीरें सामने आई है। बताया जा रहा है कि आज इंदौर में इतनी तेज बारिश हुई जिसकी वजह से बारिश से बचाव के लिए बनाए डोम में भी पानी का रिसाव हो गया। वहीं पूरा नेहरू स्टेडियम पानी पानी हो गया। ऐसे में लोगों को यहां आने जाने में भी काफी परेशानी हो रही है। अभी नेहरू स्टेडियम को साफ़ करने के लिए जनरेटर व पंप लगाकर पानी निकाला जा रहा है।

Municipal Election 2022 : मतदान दलों की बढ़ी मुश्किलें, जलमग्न हुआ इंदौर का नेहरू स्टेडियम

6 जुलाई को है मतदान –

जानकारी के मुताबिक, 6 जुलाई को मतदान होना है ऐसे में इससे एक दिन पहले राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद रोड शो और जनता के बीच जाकर प्रचार का शोर भी थम गया है। दरअसल, 6 जुलाई को नगर निगम के अलावा सांवेर, देपालपुर, गौतमपुरा, हातोद, महूगांव, बेटमा, मानपुर और राऊ नगर परिषदों के लिए भी वोटिंग होने वाली है। ऐसे में अब पूरे दो दिनों तक राजनीतिक दलों के नेताओं और प्रत्याशियों का बूथ प्रबंधन पर पूरा जोर रहने वाला है। आज कई मतदान दल मतदान केंद्राें के लिए रवाना होने लग गए थे लेकिन पानी की वजह से सभी व्यवस्था बिगड़ गई।

स्टेडियम के अंदर की गई 40 शटल बसों की व्यवस्था –

आपको बता दे, नेहरू स्टेडियम में नगर निगम चुनाव के लिए स्ट्रांग रूम बनाए गए है। जिन्हें आज सुबह से ही खोल दिया गया। वहीं आज स्टेडियम के मैदान पर बने काउंटरों पर विधानसभावार और मतदान केंद्रवार ईवीएम दलों को सौंपी जा रही थी। आज सुबह से ही यहां 2250 मतदान केंद्राें के लिए मतदान सामग्री देने का कार्य शुरू हो गया था।

ऐसे में जो डोम मैदान में बनाया गया था, उसमें कई कुर्सियां लगाई गई ताकि यहां मतदान दलों के कर्मचारियों को भटकना ना पड़े और आराम से बैठे सके। आज मतदान दल को मतदान सामग्री देने के बाद उनके लिए स्टेडियम के अंदर 40 शटल बसों की व्यवस्था की गई थी जिसकी मदद से उन्हें स्टेडियम के बाहर निर्धारित बसों तक छोड़ दिया जा सके। लेकिन बारिश की वजह से कुछ व्यवस्थाएं बिगड़ गई जिसको ठीक करने में अब सभी कर्मचारी जुटे हुए है।

Municipal Election 2022 : मतदान दलों की बढ़ी मुश्किलें, जलमग्न हुआ इंदौर का नेहरू स्टेडियम