अमित शाह का नकली निजी सचिव इंदौर से गिरफ्तार,नकली रूतबे से कराता था तबादले

इंदौर/आकाश धोलपुरे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नकली निजी सचिव बन घूम रहे व्यक्ति को मध्यप्रदेश के इंदौर गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल, आरोपी खुद को निजी सचिव बताकर सचिव स्तर और मंत्री स्तर पर अधिकारियों के तबादले करवाता था और मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ने मध्यप्रदेश के दो आरटीओ के तबादले के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को फोन लगाया था। इसके लिए बकायदा आरोपी ने आईएएस कैडर के निजी सचिव का नाम इस्तेमाल कर गडकरी को फोन किया था।

इस बड़े मामले के सामने आने के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही थी। इंदौर के पंढरीनाथ इलाके की होटल से हिरासत में लेने के बाद क्राइम ब्रांच इंदौर के एडिशनल एस.पी.राजेश दंडोतिया ने बताया कि आरोपी का नाम अभिषेक द्विवेदी है और मूलतः रीवा का रहने वाला अभिषेक महज 30 साल की उम्र में ही ऐसी बड़ी कारगुजारियों को अंजाम दे रहा था। आरोपी पर रीवा में अलग-अलग थानों में 10 से अधिक प्रकरण दर्ज होने की बात भी सामने आई है। हालांकि इंदौर क्राइम ब्रांच ने अभी इस बात को अभी पूछताछ में रखा है कि क्या वाकई वो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निज सचिव के नाम का इस्तेमाल कर गोरखधंधा कर रहा था। एडीशनल एसपी क्राइम इंदौर राजेश दंडोतिया की मानें तो अभी इस मामले में पुलिस की पूछताछ आरोपी से जारी है, वहीं प्रदेश के कौन से आरटीओ अधिकारी हैं जिनके संपर्क में आरोपी था इस मामले की जानकारी भी पुलिस द्वारा जुटाई जा रही है।

सरकारी अधिकारी बनकर सरकारी अधिकारियों को फोन कर ट्रांसफर कराने जैसे मामले का शातिर आरोपी अब दिल्ली क्राइम ब्रांच को सौंपा जाएगा। इधर, इंदौर क्राइम ब्रांच आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है।