इंदौर में हालत चिंताजनक, कोरोना पॉजिटिव की संख्या 63 पहुंची

इंदौर।

लगातार तीन बार देश के सबसे स्वच्छ शहरों में शुमार इंदौर शहर की स्थिति और बिगड़ती जा रही है। इंदौर में अब तक कुल 63 करोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिन में से कुल 3 की मौत हो चुकी है। ज़िला प्रशासन का मानना है कि आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ सकती है इसीलिए एक सप्ताह का पूर्ण लाक डाउन कर दिया गया है।

इंदौर में अब तक 63 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 3 मरीजो की मौत हो चुकी है। इंदौर के 60 संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है। वहीं मंगलवार को संक्रमित जांच रिपोर्ट के अनुसार 36 संक्रमित एक दिन में पाए गए हैं जो कि बेहद चिंताजनक आंकड़ा है। इनमें से 1 संक्रमित मरीज खरगोन जिले के मंडलेश्वर से है।

इंदौर की यह भयावह स्थिति इसलिए बन रही है क्योंकि वहां पर शुरुआत से किसी भी तरह के कोई एहतियातन उपाय नहीं किये गए ना ही क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए। अब जब बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित प्रभावित मिल हैं, प्रशासन उन्हें अलग-अलग सेंटर में रख रहा है। इस पूरी स्थिति से यह बात भी साफ हो रही है कि इंदौर में कोरोना वायरस तेजी से यानी कम्युनिटी के माध्यम से फैल रहा है इसलिए अब लोगों को और ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। इंदौर के संभाग आयुक्त आकाश त्रिपाठी, कलेक्टर मनीष सिंह और डीआईजी हरिनारायण चारी ने लोगों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे हर तरह के निर्देशों का पालन करते हुए एक सप्ताह तक घर पर ही रहें।