जल्द सातवां आसमान छुएगा Indore, लॉन्च हुआ स्वच्छता का नया गाना

Indore : देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर एक बार फिर सातवां आसमान छूने के लिए तैयार है। इंदौर को स्वच्छता में सबसे साफ शहर माना जाता है। अब तक शहर स्वच्छता में 6 बार जीत हासिल कर चुका है।

Indore : देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर एक बार फिर सातवां आसमान छूने के लिए तैयार है। इंदौर को स्वच्छता में सबसे साफ शहर माना जाता है। अब तक शहर स्वच्छता में 6 बार जीत हासिल कर चुका है। रोजाना सुबह सुबह नगर निगम की कचरा गाड़ी डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने के लिए लोगों के घर के बाहर जाती है। ऐसे में इंदौरवासियों को सुबह नींद से उठाने का अलार्म भी स्वच्छता का गीत ही है जिसे सुन कर लोग उठ जाते है और कचरा डालने के लिए जाते हैं। अब तक कचरा गाड़ी में स्वच्छता का छक्का गीत सुनाई देता था। लेकिन अब रोज सुबह स्वच्छता का नया गीत लोगों को सुनाई देगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Indore Viral News (@indoreviralnews)

दरअसल, मंगलवार के दिन इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने स्वच्छता का नया गीत लॉन्च किया है। ये गाना है “मनाएं स्वच्छता का त्यौहार, सातवीं बार, छुएगा सातवां आसमान सातवीं बार”। जैसा कि आप सभी जानते हैं इंदौर स्वच्छता में लगातार 6 बार नंबर वन आ चुका है ऐसे में अब शहर ने सांतवी बार जीत की ओर कदम बढ़ा लिया है। जो गाना लॉन्च किया गया है वो सुन इंदौरवासी रोज प्रेरित होंगे और इंदौर की स्वच्छता को बरक़रार रखेंगे।

indore

आपको बता दे, नया जाना लॉन्च करने के इस खास कार्यक्रम में जनक पल्टा, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, अरविंद तिवारी, रामचन्द्र शर्मा वैदिक, महापौर परिषद सदस्य अश्विनी शुक्ल, नंदकिशोर पहाडिया, राजेश उदावत, निरंजनसिंह चैहान, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, सचिव राजेन्द्र गैरोठिया शामिल हुए। इतना ही नहीं नगर निगम की पत्रिका का विमोचन भी इस कार्यक्रम में किया गया। जिसकी तस्वीरें भी सामने आई है। इस खास अवसर पर इंदौर की स्वच्छता को लेकर अभी ने कहा कि स्वच्छता को इंदौर ने जन आंदोलन बनाकर देश में सिरमौर बनाया है। यह सिलसिला इस साल भी बरकरार रहेगा।