सब्जी बेचने वाली ने प्रशासन को फर्राटेदार अंग्रेजी में सुनाई खरी-खरी, वीडियो वायरल

इंदौर/आकाश धोलपुरे

आज हम आपको मिलाने जा रहे हैं सब्जी का ठेला लगाने वाली डॉक्टर रईसा अंसारी से। जी हां आपने सही पढ़ा, रईसा अंसाली फल और सब्जियों का ठेला लगाती हैं और ये कोई मामूली महिला नहीं इस बात का खुलासा तब हुआ जब नगर निगम अधिकारी उनकी दुकान पर कार्रवाई करने पहुंचे। जैसे ही अधिकारी इनकी दुकान पर कार्रवाई करने पहुंचे, रईसा ने फर्राटेदार अंग्रेजी में उन्हें झाड़ दिया। इतना ही नहीं, इसके बाद भी वो अंग्रेजी में लगातार ऐसे सवाल करती रहीं, जिसे सुनकर शासन प्रशासन की नींद उड़ जाएगी।

नगर निगम द्वारा सब्जी ठेलों को इक्ट्ठे होने की मनाही है, इसी सिलसिले में जब निगम मावला स्थिति सब्जी मंडी में कार्रवाई करने पहुंचा तो रईसा ने उनका जमकर विरोध किया।  रईसा अंसारी का कहना है कि रोज कमाकर खाने वालों पर प्रशासन इसी तरह कार्रवाई करता रहा तो आखिर वो किस तरह जी पाएंगे। जब रईसा अंग्रेजी में शासन प्रशासन की धज्जियां उड़ा रही थीं तो उनके आसपास जमघट लग गया। इसी के बाद किसी ने उनका वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जो तेजी से वायरल हो रहा है।

रईसा अंसारी के मुताबिक उन्होने साल 2011 में मटेरियल साइंस में पीएचडी की है और वो फीजिक्स में एमएससी हैं। ये पूछने पर कि आखिर उन्होने कोई नौकरी क्यों नहीं की, रईसा का कहना है कि प्रायवेट नौकरी करने का कोई औचित्य नहीं है और सरकारी नौकरी मिल पाना इतना आसान नहीं। इसीलिये वो अपने पिता की तरह सब्जी और फल बेचकर परिवार का गुजारा करती हैं।