नवविवाहिता ने की खुदकुशी, ससुराल पक्ष पर लगे दहेज प्रताड़ना के आरोप, घर छोड़कर भागे

newly-married-woman-was-hanged-in-indore-madhypradesh

इंदौर। आकाश धौलपुरे।

इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में शनिवार रात को एक नवविवाहिता की लाश फांसी पर लटकी मिली जिसके बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आरोप है कि ससुराल वालों से बीते कई दिनों से बहू का विवाद चल रहा था। ससुराल पक्ष 2 लाख रुपए के दहेज की मांग भी कर रहा था हालांकि ये अभी तक साफ नही हो पाया है कि बहू ने खुदकुशी की या फिर उसे जान से मार दिया गया। मृतक बहू का नाम फरीन पति शाहरुख उर्फ मोबीन बताया जा रहा है।

23 मार्च 2019 को ममता कालोनी तंजीम नगर में रहने वाली फरीन का विवाह, कुछ ही दूरी पर रहने वाले ममता कालोनी निवासी मोबीन से हुआ था। मृतका फरीन की बहन साजिया हुसैन के मुताबिक शादी के बाद से ही फरीन के ससुराल वाले उससे दहेज के नाम पर 2 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। शनिवार रात को भी दामाद शाहरुख उर्फ मोबीन उसके पिता, माँ और दो ननद से विवाद चल रहा था जिसे सुलझाने के लिए फरीन का माँ फरजाना और परिवार के सदस्य गए हुए थे। जिसके बाद रात तकरीबन 11 बजे वो वापस लौटे। इसके बाद रात 2 बजे के लगभग फरीन के पति के फोन से उसके घरवालों के नम्बर पर मिस कॉल, कई दफा फ़ोन करने के बाद आखिर में फोन पर बात हुई तो फरीन के पति ने बताया कि फरीन ने घर के ऊपर के कमरे का दरवाजा बंद कर लिया और वो अंदर है। इसके बाद सहमे परिजन तुरंत फरीन के ससुराल पहुंचे जहां वो फांसी के फंदे पर झूलती मिली।

इसके बाद उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस से शिकायत के बाद फरीन के शव को पोस्टमार्टम के लिए एम. वाय. अस्पताल भेजा गया है। अब पुलिस जांच में जुटी है कि नवविवाहिता फरीन ने खुदकुशी की है या फिर उसे जान से मारा गया है। फिलहाल, इस सवाल का जबाव तो पुलिस की जांच के बाद ही मिल पायेगा लेकिन घटना के बाद ससुराल वालों द्वारा घर पर ताला लगाकर, भाग जाना कई सवाल खड़े कर रहा है। 3 माह पहले हुई शादी के अंजाम के बाद मृतका के परिजन मायूस हो गए है और उन्हें अब इंसाफ का इंतजार है।