नामांकन रैली में आपस में भिड़े भाजपाई-कांग्रेसी, जमकर हुई झड़प, शिवराज ने बोला हमला

Nomination-rally-of-congress-and-bjp-in-indore

इंदौर।

आज सोमवार को इंदौर से बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी शंकरवानी और कांग्रेस प्रत्याशी पंकज सिंघवी ने अपना नामांकन भरा और अब रैली निकाली। इस दौरान राजवाड़ा पर बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए और एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी करने लगे। विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस को बीच-बचाव के लिए उतरना पड़ा और तब जाकर मामला शांत हुआ। बताया जा रहा है कि विवाद जगह खाली करने को लेकर हुआ था।

दरअसल, आज सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी और कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी सोमवार को इंदौर में रैली निकाली। भाजपा की रैली के लिए जिला प्रशासन ने सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक का समय दिया था। कांग्रेसियों को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक का समय दिया गया है। शंकर लालवानी ने खजराना गणेश पर जाकर पहले आशीर्वाद लिया। इसके बाद राजबाड़ा पर देवी अहिल्या प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। भाजपा की रैली में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी पहुंचे हैं। 

रैली के लिए भाजपा के पास 12 बजे तक का समय था। 12.05 तक राजबाड़ा पर जगह खाली नहीं हुई तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर चौकीदार चोर है के नारे लगाना शुरु कर दिया। इस दौरान भाजपाई भी पीछे नही हटे और कांग्रेस के खिलाफ नारे लगाने लगे।बात इतनी बढ़ी की दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। मामले को बढ़ता देख मौके पर मौजूद पुलिस बल को बीच में आना प़ड़ा, तब जाकर मामला शांत हुआ। पुलिस ने बीजेपी से जगह खाली करवाई और फिर कांग्रेस पहुंचे।

बीजेपी से पहले कांग्रेस ने मारी बाजी

नामांकन दाखिल करने के दौरान भी  बीजेपी से पहले कांग्रेस प्रत्याशी पकंज सिंघवी ने बाजी मार ली। रैली निकालने के चलते बीजेपी कांग्रेस से देरी से पहुंची और नामांकन दाखिल किया। इस दौरान दोनों राजनैतिक दलों ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया।

शिवराज ने कांग्रेस पर बोला जमकर हमला

विवाद शांत होने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस के समापन का कार्य राहुल गांधी के हाथों होगा। पहले कहा कि चौकीदार चोर है, कोर्ट ने फटकार लगाई तो कहने लगे कि चौकीदार चोर नहीं है।  सारे भ्रष्टाचारी मोदी जी से डरते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि चौकीदार चौकन्ना है छोड़ेगा नहीं। वही दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह के प्रचार के लिए कन्हैया कुमार आ रहा है, जिसने हिन्दुस्तान तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाया।  ये कांग्रेस देशद्रोहियों की भाषा बोलती है। ये कांग्रेस देशद्रोहियों का समर्थन करती है ।शिवराज ने आगे कहा कि ‘’कांग्रेस तेरी अजब गति, चार महीना में अरबपति।‘’ आयकर विभाग ने 4 महीने की कांग्रेसी सरकार में छापा मारा तो 281 करोड़ रुपये निकल आये। वाह रे कांग्रेसियों ।