यूक्रेन से लौटे स्टूडेंट्स के भविष्य पर संकट, कांग्रेस ने भाजपा पर उठाये सवाल

इंदौर, आकाश धोलपुरे। रूस – यूक्रेन युद्ध (Russia – Ukraine War) के बीच से हजारों भारतीय स्टूडेंट्स और अन्य भारतीय नागरिकों को भारत सरकार वापस ले आई है लेकिन अब उन मेडिकल स्टूडेंट्स (medical students) का भविष्य अधर में लटका हुआ है जो बीच में ही अपनी जान की खातिर अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़कर भारत वापसी कर चुके है। इसे स्टूडेंट्स यहाँ वहां भटक रहें हैं, कोई कॉलेज उन्हें एडमिशन देने के लिए तैयार नहीं है, इधर अब इसपर राजनीति भी शुरू हो गई है।  कांग्रेस ने बच्चों के भविष्य को लेकर भाजपा पर सवाल उठाये हैं।

मध्य प्रदेश (MP Congress) के करीब 200 मेडिकल स्टूडेंट्स को यूक्रेन से निकालकर सही सलामत ले आया गया है लेकिन यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर भविष्य के डॉक्टर बनने का सपना देख रहे इन स्टूडेंट्स की मुश्किलें बढ़ गई है। यूक्रेन के हालात खराब है वो बहुत हद तक तबाह हो चुका है ऐसे में मेडिकल स्टूडेंट्स का भविष्य अधर में लटक गया है। इंदौर सहित मध्य प्रदेश और देश के स्टूडेंट्स अब केंद्र सरकार से राहत की अपील कर रहे हैं ताकि वो भारत में ही अपनी पढ़ाई जारी रख सके। इधर, इस मामले को लेकर कांग्रेस अब प्रदेश और केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश में जुट गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....