इंदौर में एक साल का मासूम हुआ कोरोना पाज़िटिव, जबकि माता पिता की रिपोर्ट नेगेटिव

एक साल का मासूम कोरोना पाज़िटिव आया है, जबकि माता पिता का सैम्पल नेगेटिव, अब जानकार बच्चे की काँटेक्ट हिस्ट्री पता लगा रहे है, बच्चा हृदय रोग से पीड़ित है, उसे इलाज के लिए जब अस्पताल ले जाया गया तब इलाज से पहले लिया गया उसका सैम्पल पाज़िटिव आया

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। लगातार कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का खतरा बढ़ता जा रहा है, वही प्रदेश में भी कोरोना पॉजिटिव मामलें भी बढ़ रहे है। अब इंदौर में 1 साल के मासूम के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है।  1 साल के इस बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही सब हैरान रह गए, दरअसल बच्चे के माता पिता की रिपोर्ट नेगेटिव है, बच्चा लिम्बोदी, खण्डवा रोड का रहने वाला है। उसे हृदय संबंधी बीमारी को लेकर एक निजी अस्पताल में दिखाया गया था। वहां जांच के पहले उसका कोरोना टेस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव निकला। इस पर उसके माता-पिता व डॉक्टरों के सैम्पल भी लिए गए तो वे नेगेटिव पाए गए। वह बच्चा कैसे संक्रमित हुआ, उसकी कांटेक्ट हिस्ट्री सामने नहीं आई है। उसे अब होमआइसोलेट किया गया है।

यह भी पढ़े.. अब चुनाव आयोग के पाले में गेंद, टल सकते हैं मध्य प्रदेश के पंचायत चुनाव

वही मध्यप्रदेश में 24 घंटे में 21 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। गुरुवार को भोपाल और इंदौर में 8-8 पॉजिटिव आए हैं। इंदौर में 1 साल का बच्चा पॉजिटिव आया है। उज्जैन में 2 पॉजिटिव मिले हैं। एक दिन पहले संक्रमित मिले प्रोफेसर की पत्नी और प्रोफेसर दोस्त भी पॉजिटिव आए हैं। जबलपुर, अनूपपुर, रायसेन में 1-1 संक्रमित मिला है। बाकी दूसरे जिलों से हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 176 पहुंच गई है।

प्रदेश में 29 दिन में 468 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा भोपाल में 195 और इंदौर 171 शामिल हैं। भोपाल में अभी 65 एक्टिव केस हैं। इनमें 26 होम आइसोलेशन में और 39 अस्पताल में भर्ती हैं। प्रदेश में 7 लाख 93 हजार 446 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लाख 82 हजार 741 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना के कारण 10 हजार 529 की जान जा चुकी है। गुरुवार को 16 मरीज ठीक हुए। करीब 62 हजार सैंपल जांच करने लिए गए। हालांकि राहत की बात है कि रिकवरी रेट 98% से अधिक है।