नौनिहालों में देशभक्ति का जज्बा : स्कूली बच्चों ने लिया सेना में जाने का संकल्प

Patriotism-in-childrens--school-children-took-the-pledge-to-go-to-the-army

इंदौर| देश सेवा का जज़्बा अलग-अलग रूप में देशभर में देखने को मिल रहा है | लेकिन इंदौर में देशभक्ति का जज्बा भविष्य के होनहारों पर कुछ इस कदर सिर चढ़कर बोल रहा है कि उन्होंने अपने छात्र जीवन मे देश की सेवा करने का संकल्प लिया है। 

दरअसल, पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकियों ने योजना के मुताबिक सीआरपीएफ के जवानों पर हमला बोल दिया जिसके शहीदों की शहादत का बदला हिंदुस्तान आर्मी और सीआरपीएफ और जम्मू पुलिस ने लिया और तीन आतंकियों को मार गिराया। शहीदों की शहादत के बाद देशभर में अलग – अलग तरीको से श्रद्धा सुमन अर्पित किए जा रहे है | लेकिन इससे अलग इंदौर के निपानिया क्षेत्र में स्थित प्रूडेंशियल किड्स हाई स्कूल के बच्चों ने अभी से संकल्प लिया है कि वो देश सेवा कर देश की जल, थल और वायु सेना को अपना सर्वस्व न्योछावर कर देंगे। 

स्कूल के 9 वी व 10 वी के कुल 125 छात्र छात्राओं ने एक संकल्प पत्र भरा है जिसमे उन्होने अपना करियर देश सेवा में लगाने की इच्छा जताई है। स्टूडेंट्स ने बाकायदा रैली निकालकर राष्ट्रपति के नाम संकल्प पत्र अग्रेषित किया है। इंदौर के स्कूली बच्चो के जज्बे की हर कोई सरहाना कर रहा है।