चेन लूट के तीन आरोपी पुलिस गिरफ्त में, सामने आया लॉक डाउन का इफेक्ट

इंदौर, आकाश धोलपुरे।  लॉक डाउन (Lock Down) के साइड इफेक्ट एक बार फिर सामने नजर आ रहे हैं। दरअसल, इंदौर (Indore) में एक ही दिन में तीन अलग – अलग थाना क्षेत्रों परदेशीपुरा, हीरानगर और बाणगंगा थाना क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था। तीन अलग – अलग क्षेत्रो में महिलाओं के साथ हुई चेन स्नेचिंग की वारदात सामने आने के बाद पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आये। इसके बाद तीनों थाना क्षेत्रों की संयुक्त टीम ने खोजबीन शुरू की और आखिरकार पुलिस ने अपनी इंटलीजेंस दिखाते हुए महज 24 घण्टे के भीतर सीसीटीवी कैमरों और अन्य तथ्यों के आधार पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ के दौरान बदमाशों ने चेन स्नेचिंग की वारदात को कबूलने के साथ ही अन्य वारदातों को भी कबूला है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटी हुई सोने की तीन चेन, भगवान की मूर्ति, गैस सिलेंडर और टीवी बरामद की है। बता दे कि 30 अगस्त को गोविंद नगर खरचा के रहने वाले गोपाल अग्रवाल के यहां अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम देकर भगवान की मूर्ति, मंगलसूत्र व अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया था। वही उसी दिन आरोपियों ने तीन थाना क्षेत्रो  में एक साथ तीन चैन स्नेचिंग की वारदात को भी अंजाम दिया था। जिसके बाद तफ्तीश में पुलिस को पता चला कि आरोपियों ने कुल 3 लाख के सामान को चुराया था।

चेन लूट के तीन आरोपी पुलिस गिरफ्त में, सामने आया लॉक डाउन का इफेक्ट

ये भी पढ़ें – क्या चूड़ी वाला अपराधी था और क्या उसने अपराध किया, इसकी जांच हो- पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा

सीएसपी निहित उपाध्याय ने बताया कि पकड़े गए आरोपी एक साथ जिस जगह काम करते थे वो संस्थान कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से बंद हो गया था। ऐसे में बेरोजगारी के चलते उन्होने चैन स्नेचिंग और लूट की वारदातों को अंजाम देकर रुपये कमाने चाहे लेकिन अब सभी पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस की माने तो आरोपी नशे के भी आदि थे और काम बंद होने के चलते वो अपनी लत को पूरा नही कर पा रहे थे। हालांकि, पकड़े गए तीनो आरोपी चोरी व लूट के माल को लेकर शहर के बाहर भागने की फिराक में थे लेकिन इसके पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर उनके सही अंजाम तक पहुँचा दिया है।

ये भी पढ़ें – Bhind: नौकरी के लिए दुबई से अचानक आया कॉल, गाइडलाइंस बनी परेशानी, तो सिंधिया ने ऐसे की बेटी की मदद