ग्वालियर।अतुल सक्सेना

कोरोना(corona) से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से ग्वालियर पुलिस नये नये प्रयोग कर रही है। जागरूकता रैली, कोरोना हेलमेट(corona helmet), गाने(songs), एनाउंसमेंट(announcement) के बाद अब पुलिस चौराहों पर कोरोना पेंटिंग्स बनवा रही है।

लॉक डाउन(lockdown) का पालन करवाने के लिए सड़क पर तैनात पुलिस(police) कभी सख्ती तो कभी नरमी से पेश आ रही है। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के निर्देश पर सोशल मीडिया सहित सभी प्लेटफॉर्म(platform) पर लोगों को जागरूक करने के प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस की आईटी(IT) और साइबर सेल(cyber cell) रोज कोरोना से बचाव के लिए नये नये पोस्टर(poster) और पेम्प्लेट बनाकर पोस्ट कर रही है तो सड़कों पर कोरोना हेलमेट पहनकर जागरूकता रैली निकाली जा रही है । पुलिसकर्मचारी, अधिकारी गाने गाकर भी कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं। अब पुलिस कोरोना पेंटिंग्स बनवा रही है।

पड़ाव थाना क्षेत्र के टी आई नागेंद्र सिंह के मुताबिक वे अपने थाना क्षेत्र के सभी बड़े चौराहों पर कोरोना पेंटिंग्स बनवा रहे हैं पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बनाई जा रही पेंटिंग्स ने कोरोना वायरस दिखाया गया है साथ ही बड़े बड़े अक्षरों में लिखा है “कोरोना जानलेवा है, लॉक डाउन का पालन करें”। टी आई का कहना है कि हमें भरोसा है कि जो भी शहरवासी यहाँ से निकलेगा वो इस पेंटिंग को देखकर लॉक डाउन का पालन करने में अवश्य सहयोग करेगा।