पर्यावरण संरक्षण के संकल्प के साथ इंदौर में राजनीति चरम पर, सिंधिया आज आएंगे मतदाताओं को लुभाएंगे

बीजेपी अब कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी के वचन पत्र पर सवाल उठाकर निशाना साध रही है।

इंदौर, आकाश धौलपुरे। इंदौर (indore) में जैसे – जैसे नगर सरकार को लेकर मतदान की तिथि नजदीक आ रही है वैसे – वैसे दोनों प्रमुख दलों बीजेपी और कांग्रेस द्वारा एक दूसरे पर जमकर हमला बोला जा रहा है। वही मेयर प्रत्याशियों सहित पार्षद पद के उम्मीदवारों का भी जनसंपर्क जारी है। इधर, जहां कांग्रेस ने एक दिन पहले लुभावना घोषणा पत्र जारी किया है तो दूसरी ओर बीजेपी अब कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी के वचन पत्र पर सवाल उठाकर निशाना साध रही है।

यह भी पढ़े…जुगाड़ की टेक्निक, मोटरसाइकिल की मदद से कुछ ही पलों में निकालिये गन्ने का रस

दरअसल, शुकवार को इंदौर के रीजनल पार्क क्षेत्र में पर्यावरण संरक्षण के संकल्प को लेकर जहां बीजेपी मेयर प्रत्याशी ने अपने विजन को बताया तो दूसरी ओर ट्विटर पर बीजेपी विधायक की पोस्ट में बीजेपी मेयर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव के न होने पर कांग्रेस सवाल उठा रही है।

दरअसल, शुक्रवार को इंदौर में रीजनल पार्क राजीव गांधी चौराहे पर आयोजित पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम के दौरान बीजेपी मेयर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने पौधरोपण कर मीडिया से बातचीत में कहा कि इंदौर सहित समूचे मध्यप्रदेश में जितने बड़े शहर है वो सब सीएम के सपनो के शहर है। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में जब तक हरित क्रांति नही आएगी तब तक उस क्षेत्र का विकास संभव नही है सभी कुछ ग्रीनरी और स्वच्छता पर निर्भर है। इसलिए शिवराज सिंह चौहान ने संकल्प पत्र के साथ – साथ क्लीन और ग्रीन प्रदेश का संकल्प दिलाया है।

यह भी पढ़े…Vastu Tips : इन राशि के लोगों को नहीं पहनना चाहिए कछुआ रिंग, जानें इससे जुड़े नियम

इधर, बीजेपी मेयर प्रत्याशी से जब कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला द्वारा 5 पुलों के खुद के खर्चे से बनाने की घोषणा और फ़्री सेवा की घोषणा पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पुल के निर्माण का पैसा कहा से आएगा ये उन्हीं से पूछना पड़ेगा। वही सवाल उठाते हुए भार्गव ने निःशुल्क घोषणाओं पर साल 2018 का जिक्र करते हुए कहा कि विधानसभा के समय स्वयं के खर्चे पर घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने की बात संजय शुक्ला ने की थी पहले वो जनता को उसका हिसाब दे और नई घोषणाओं का रोडमेप बताये कि वो कैसे ये सब करेंगे। भार्गव ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी ने जो अपनी व्हाइट कमाई घोषित की है उससे एक ब्रिज भी ठीक ढंग से नही बन पाएगा तो बाकि के चार ब्रिज कहा से बनेंगे वो जनता को बताये।

यह भी पढ़े…उदयपुर हत्याकांड : अंधेरी काल कोठरी में रहेंगे कन्हैया लाल के हत्यारे, घुघरी जेल में सिर्फ फ्लड लाइट का आसरा

वही घोषणा पत्र के पहले बीजेपी प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि बहुत स्पष्ट है कि ये शहर मोहल्ले से निकलकर मॉल तक पहुंचा है। बस्ती से निकलकर बिजनेस सेंटर तक पहुंचा है। इन दोनों चीजों को शामिल कर इंदौर को ट्रैफिक में नम्बर 1 बनाएंगे, इंदौर को भिक्षुमुक्त बनाने का प्रयास करेंगे। ध्वनि प्रदूषण से इंदौर मुक्त हो और नए जुड़े 29 गांवों की अधोसंरचना के साथ 5 साल के रोडमेप के आधार पर 2050 के इंदौर की तैयारी करेंगे। वही बचे हुए 10 प्रतिशत घरों में जल पहुंचाने के साथ ही ड्रेनेज और स्ट्राम वाटर लाइन में वृद्धि की बात करते हुए भार्गव ने कहा कि जनसंपर्क के दौरान जनता का जो आशीर्वाद मिल रहा है वो कमल के फूल को मिल रहा है क्योंकि बीजेपी में कार्यकर्ता चुनाव लड़ता है और कमल का फूल प्रत्याशी होता है।

यह भी पढ़े…ओडिशा लोक सेवा आयोग ने अस्सिटेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल किया जारी

सिंधिया के आने के पहले कांग्रेस ने उठाये ये सवाल

इंदौर में केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज शाम पहुंचेंगे और बीजेपी मेयर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे। हालांकि, इसे लेकर कई सवाल भी कांग्रेस ने खड़े किए जिस पर राजनीति सरगर्मी तेज है। दरअसल, बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला की ट्विटर पोस्ट को लेकर कांग्रेस हमलावर है क्योंकि पोस्टर से बीजेपी प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव का फोटो गायब है ऐसे में कांग्रेस ने मेयर प्रत्याशी को ढूंढने पर इनाम भी रख दिया है। वही बीजेपी प्रत्याशी ने फोटो वाली बात को सामान्य बताते हुए कहा कि ये संगठन का काम है और हो सकता है चुनावी खर्च में प्रचार सामग्री शामिल न करना हो इसलिए ऐसा हुआ हो। वही आज बीजेपी मेयर प्रत्याशी ने सिटी बस में सफर कर लोगो की अपेक्षाओं का जाना और साथ देश को स्वच्छता में नम्बर 1 बनाने वाली महिला सफाइकर्मियो का भी आशीर्वाद लिया।