बीजेपी-कांग्रेस में फिर छिड़ी Poster war, बीजेपी ने की आपत्तिजनक टिप्पणी

इंदौर,आकाश धोलपुरे

बीजेपी और कांग्रेस में एक बार फिर poster war छिड़ गई है। कांग्रेस द्वारा जारी कमलनाथ के एक पोस्टर पर बीजेपी नेता ने बहुत ही कड़ी और आपत्तिजनक टिप्पणी कर फिर विवादों को जन्म दे दिया है। प्रदेश में उपचुनाव की सियासी लड़ाई के पहले जमकर ऐसी बातों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिन पर अक्सर विवाद हो रहे हैं। जहां बीजेपी (bhp) का टाइगर जिंदा है वहीं कांग्रेस (congress) गंगाजल लेकर शुद्धिकरण का युद्ध शुरू कर चुकी है। इधर,अब कांग्रेस ने पूर्व सीएम कमलनाथ (former cm kamalnath) को विकास का अर्जुन बताकर जन्माष्टमी (janmashtmi) पर एक पोस्टर सोशल मीडिया (social media) पर जारी कर दिया, जो बात बीजेपी को नागवार गुजरी और फिर कांग्रेस के अर्जुन वार पर बीजेपी ने सियासी पलटवार ऐसा किया कि अब पोस्टर जारी करने वाले ही सोच में पड़ गए है कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों कर डाला।

दरअसल, मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव (rakesh singh yadav) ने जन्माष्टमी पर्व पर एक पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है और इस पोस्टर में प्रदेश के पूर्व मुखिया कमलनाथ को मध्यप्रदेश के विकास का अर्जुन बता दिया। अब कांग्रेस नेता राकेश सिंह यादव को ये नही पता था कि जो पोस्टर उन्होंने सोशल मीडिया पर जारी किया है उस पर बीजेपी के तरकश में कई तीर है जो उन्हें व कांग्रेस को जमकर चुभ सकते हैं।

महाभारत में अर्जुन बेहद अहम शख्सियत थे जिन्होंने कौरवों पर जीत के लिए भगवान कृष्ण का साथ लेकर युद्ध लड़ा था और विजय भी हासिल की। अब जब कांग्रेस द्वारा कमलनाथ को प्रतीकात्मक अर्जुन के रूप में पेश किया गया तो बीजेपी ने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक इंदौर से वायरल हुये पोस्टर पर इंदौर बीजेपी के प्रखर वक्ता उमेश शर्मा (umesh sharma) ने कांग्रेस को जमकर खरी खोटी सुना डाली। कांग्रेस द्वारा सोशल मीडिया पर जारी पोस्टर पर बीजेपी नेता उमेश शर्मा ने कांग्रेस के कदम को शर्मनाक बताते हुए करारा प्रहार किया। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि मैं कांग्रेस के उन मित्रो से पूछना चाहता हूं जिन्होंने कमलनाथ को अर्जुन बनाया था और उन्होंने कहा कि अर्जुन के जीवन में अज्ञातवास में उन्हें वृहन्नला (eunuch) भी बनना पड़ा था। कांग्रेस ने मुकुटधारी अर्जुन का रूप तो बता दिया है लेकिन अर्जुन का वृहन्नला वाला रूप वो कब बताएंगे।

उन्होंने ये भी कहा कि अर्जुन को जब भीष्म पितामह का वध करना पड़ा था उस समय अर्जुन को शिखंडी का सहारा लेना पड़ा था। ऐसे में कांग्रेस ये भी बता दें कि कांग्रेस में शिखंडी कौन है और अर्जुन वृहन्नला के रूप में कब रहेगा। बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ये भी कहा कि फिलहाल कमलनाथ अज्ञातवास में हैं तो इस समय जो चित्र परफेक्ट बैठता वो वृहन्नला वाला ही बैठता है। वहीं उन्होंने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा कि इस प्रकार की पोस्टरबाजी से बचना चाहिए। श्रीकृष्ण भगवान का जन्मोत्सव है भारत के करीब 125 करोड़ नागरिक और विश्वभर में हिन्दू धर्म के लोग मनाते हैं। ये सब भगवान श्री कृष्ण को नारायण के रूप में और अर्जुन को नरश्रेष्ठ के रूप में पूजते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कोई भी व्यक्ति इतना क्षमतावान है कि उसका निरूपण नरश्रेष्ठ अर्जुन के रूप में किया जाए। उन्होंने सीधे प्रदेश कांग्रेस के सचिव राकेश सिंह यादव पर हमला बोलते हुए निशाना साधा और कहा कि ये कांग्रेस के मित्रो की चाटुकारिता है, चापलूसी है, अंधभक्ति है। और ये जितने नेता हैं ये अपनी चापलूसी के चलते भगवानों का अपमान कर रहे है और बीजेपी इसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

कुछ दिन पहले प्रदेश की सियासत में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के देश के पीएम को लेकर ट्वीट किए गए फ़ोटो पर बवाल मचा था, अब बीजेपी पूर्व सीएम कमलनाथ को प्रतीकात्मक अर्जुन बताने वालों के खिलाफ उग्र रूप अख्तियार कर चुकी है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर पर आने वाले समय सियासी रंग जमकर बिखरते दिखाई देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here