प्रदेश में बनेगी चौथी बार भाजपा की सरकार, प्रभात झा ने किया दावा

Prabhat-Jha-claim-bjp-is-forming-government

इंदौर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा निजी प्रवास पर इंदौर पहुंचे। इस दौरान चर्चा करते हुए एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के प्रति विश्वास जताया। उन्होनें कहा कि प्रदेश में सबसे ज्यादा गरीबों, महिलाओं, आदिवासियों और अनुसूचित जाति के वोट हैं। सुबह साढे 10 बजे तक मध्यप्रदेश में सत्ता 27 परसेंट वोटिंग हो गया था। जो हमने तय किया था पहले मतदान फिर जलपान उसी आधार पर हमारे लोग निकले और मतदान किया। उससे लगता है, कि पहले हाफ में जितना मतदान हमें करवाना था, उतना मतदान हुआ और दोपहर 2 बजे के बाद फिर से हुआ। इसी आधार पर प्रदेश में चौथी बार फिर से सरकार बनायेगे।

उन्होनें कहा कि ये हमारा अभी का आकलन है, हम चमत्कार तो जानते नही, की कोई चमत्कार हो जाये, हम कोई ‘योतिषी भी नहीं है, लेकिन कहने से कोई गुरेज नही, की जो टर्न आउट दिखा है मुझे, उससे निश्चित रूप से हमारी सरकार बनेगी। कांग्रेस किस लहर की बात कर रही है मुझे समझ नहीं आ रहा, कांग्रेस कह रही है, लहर दिख रही है अंडर करंट है, पता नहीं कांग्रेस को कहां से अंडर करंट दिख रहा है।

– वोटिंग के आव्हान से बढा प्रतिशत

प्रदेश में मुस्लिम क्षेत्रो में अधिक वोटिंग पर झा ने कहा कि वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने सरकार ने और समाज ने, सब ने वोटिंग के लिए आव्हान किया, इसलिए वोटिंग परसेंट बढ़ा है। कमलनाथ जी का कहना है, की अगर मुस्लिम का वोट नहीं मिला तो कॉग्रेस बर्बाद हो जाएगी यह कहना जाहिर करता है की कमलनाथ को शंका थी,कि मुस्लिम वोट बीजेपी को मिलेंगे। अधिक मतदान भाजपा के पक्ष में होने की थ्योरी पर उन्होनें कहा कि ग्वालियर और चंबल संभाग में नारे लग रहे थे, अबकी बार सिंधिया सरकार, छिंदवाड़ा में नारे लग रहे थे, अबकी बार कमलनाथ सरकार, लेकिन पिछली बार से ‘यादा वोट नही हुआ है। इसलिए पिछली बार अधिक वोटिंग हुई थी, तो हमारी सीटे 148 से बढक़र 165 हो गयी थी। अब ये तो मतदान पेटियों में ही बंद है। इस बार आप- कांग्रेस-भाजपा के साथ साथ जयस-अपाक्स-सपाक्स ने भी चुनाव लड़ा, इसलिए भी वोट निकला है।

– बहुमत से जीतेगी भाजपा

एक सवाल के जवाब में कहा उन्होनें कहा कि भाजपा कम्फर्ट मैजोरिटी से चुनाव जीतेगी। अबकी बार 200 पार पर झा ने कहा कि नारा इसलिए होते है, की कार्यकर्ता उसे अपने परिश्रम से फलीभूत कर सके, गरीबी हटाओ का नारा 1978 में दिया था, लेकिन गरीबी हट गई है क्या। उषा ठाकुर के बयान पर झा ने कहा कि उषा ठाकुर गंभीर नेता है, उन्होंने चुनोतिपूर्ण चुनाव लड़ा है। वे पहले ही कह चुकी है कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा, आधी बात ही सामने आई है। मिलिट्री एरिया में गयी थी, वहाँ बाते हुई, लेकिन आधी अधूरी बातें सामने आई है। ग्वालियर में स्ट्रांग रूम के कैमरे बंद हो जाने पर कांग्रेस के हंगामा के प्रश्न पर झा ने कहा कि टेक्निकल फाल्ट हो जाएगा तो क्या आप नियत पर शंका करोगे क्या? ये टेक्निकल चीज़े है। ये कांग्रेस नोटंकी का नाम हो गया है। निर्वाचन आयुक्त ने बार बार कहा कि नो बॉडी कैन चैलेंज, कोई चैलेंज नही कर सकता इसको, ईवीएम में कोई खराबी नहीं है। फिर भी बार बार ऐसी बात करना दिवालियापन है।