इंदौर में कैदी की हुई मौत, कुख्यात रामसुमिरन के परिजनों ने जेल प्रशासन पर लगाये आरोप

इंदौर, आकाश धोलपुरे

जिला जेल में फिर से एक मौत का मामला सामने आया है। जिसके बाद जिला जेल प्रबंधन पर परिजनों ने लापरवाही का आरोप भी लगाया है। जिले के कुख्यात भूमाफिया रामसुमिरन कश्यप की देर रात इंदौर के जिला जेल में मौत हो गई। रामसुमिरन पर कई गंभीर अपराधो के मामले में जेल में बंद था। वही परिजनों ने जेल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है और मामले की जांच की मांग की है।

जेल प्रशासन ने शव को एमवाय अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। मामले की सूचना जेल प्रशासन ने परिजनों को सुबह चार बजे दी। इस बात पर परिजनों ने मर्च्युरी पहुंचकर जेल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि उन्हें दिल की बिमारी थी और परिजनों ने कई बार लिखित में जेल विभाग को कहा भी था कि उनका इलाज निजी अस्पताल में करवाया जाये, लेकिन जेल विभाग ने एक ना सुनी वही परिजनों से पैसे की मांग भी की।

परिजनों का आरोप है कि जेल प्रशासन ने कहा था पैसे दे दो हम रिपोर्ट ऐसी बना देंगे की उनकी जमानत हो जाएगी।कई बार आग्रह करने के बाद भी जेल प्रशसन ने एक नहीं सुनी। बता दे की मृतक रामसुमिरन काश्यप कुख्यात भूमाफिया है और उस पर कई गंभीर मामले भी दर्ज है। वो EOW सहित अन्य मामलों में पिछले दो साल से जेल में बंद था फिलहाल पूरे मामले में पुलिस जांच कर रही है।