Indore News: धूमधाम से मनाया गया पैगंबर हजरत मोहम्मद का जन्मदिन, कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने असहायों में बांटे कंबल

Indore News : पूरे देश में पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के रूप में मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रिंस यशवंत रोड़ सर्वधर्म संघ के बैनर तले कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने असहाय व गरीबों को कम्बल, कपड़े व तबर्रुक बांटें। साथ ही शहर को  सफाई में लगातार नंबर वन बनाने वाले सफाई कर्मियों एवं अधिकारियों को सम्मानित कर तोहफे भेंट किए। बता दें कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता शहर काजी इशरत अली ने की।

अध्यक्ष ने अतिथियों का किया स्वागत

सर्वधर्म संघ के अध्यक्ष मंज़ूर बेग ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में हिन्दू-मुस्लिम एकता व भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए गरीबों को कम्बल, बर्तन आदि गृहउपयोगी वस्तुएं तोहफे के तौर पर वितरित की गई। इस दौरान कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने अपने संबोधन में ईद मिलादुन्नबी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे देश की एकता हमारा आपसी प्रेम है। सदियों से विभिन्न धर्मों और सभ्यता के लोग यहां मिलकर रहते आ रहे हैं। देश पर आए विभिन्न संकटों का सभी ने मिलकर सामना किया है। हमें पैगम्बर साहब के आदर्शों को आत्मसात करते हुए सभी में करुणा और भाईचारा कायम बरक़रार रखना है।

भाईचारा का दिया संदेश

दरअसल, इस दिन को ख़िदमत व सेवा के जज़्बे से मनाया जाता है। शहर काजी इशरत अली ने कहा कि अमन और भाईचारा बनाए रखना सबकी जिम्मेदारी है। पैगम्बर की शिक्षाएं सभी की भलाई के लिए है। हमें आने वाली युवा पीढ़ी को अमन और भाईचारा का संदेश देना है। सर्वधर्म संघ के मंज़ूर बेग ने बताया सर्वधर्म संघ द्वारा गरीब निर्धन लोगों की मदद व जनहित की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। संस्था के सदस्य हमेशा ही एक-दूसरे के सुख-दुख में साथ मिलकर खड़े रहते है और सभी धर्मों के त्यौहार पर जरूरतमंदों की मदद के लिए आयोजन करते रहते हैं।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर सर्वधर्म संघ के उपाध्यक्ष रियाज खान, संत अरुणानंद महाराज, वर्धा नंद गिरी महाराज नरसिंह टेकरी, जाकिर खान मोहम्मद अकबर काजी सोहेल पठान समीर बैग माहिर वारसी, दिलशाद खान एजाज कुरैशी ताहिर सिद्दीकी सरफराज खान सागर बाबा वारसी, मोहम्मद अकबर भाई, इम्तियाज अली दीपक रानूजा, मुकेश बजाज शाकिर अली मोईन शेख, प्रितेश जैन, सतीश शर्मा इरशाद खान आशीष राय जफर खान यूनुस खान आदि मौजूद रहे।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News