CAA का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प, पथराव, वाहनों के कांच फोड़े

इंदौर।
मध्यप्रदेश के इंदौर में बड़वाली चौकी स्थित जामा मस्जिद के बाहर गुरुवार देर रात नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदर्शनकारियों और पुलिस बीच झड़प हो गई।देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में तोड़फोड़ कर दी जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा ।घटना के बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।हालांकि आज जुमे को देखते हुए मस्जिद के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

दरअसल, पिछले दो दिनों से कुछ लोगों द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बड़वाली चौकी स्थित जामा मस्जिद के बाहर शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया जा रहा है। इस विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए कुछ नेताओं और प्रशासन के अधिकारियों ने प्रयास किए थे लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने और विरोध पर बैठे रहे।इस विरोध प्रदर्शन में महिलाएं और पुरुष दोनों शामिल है। किसी भी तरह का विवाद न हो, इसके लिए यहां पुलिस बल तैनात किया गया है।गुरुवार रात को कुछ लोगों ने वहां ठंड से बचने के लिए आग जला दी , पास ही में बिस्तर भी रखा हुआ था। इस पर पुलिस जवानों ने उन्हें वहां से हटने के लिए कहा। इसका कुछ लोगों ने विरोध किया तो पुलिस द्वारा उनके साथ मारपीट की गई। इस दौरान भगदड़ मच गई। भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस गाड़ी के कांच भी फोड़ दिए। रात में काफी देर तक हंगामा चलता रहा।समझाइश के बाद भीड़ को शांत किया गया है। ऐहतियातन पुलिस बल वहां तैनात कर दिया गया है।

इस घटना का वीडियो शुक्रवार सुबह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मामले ने तूल पकड़ लिया और सोशल मीडिया पर कई तरह के मैसेज चलने के बाद पुलिस का अमला सक्रिय हो गया। अफवाह फैलाने वाले बदमाशों पर वह कार्रवाई कर रही है। आज दिन में किसी भी तरह के विवाद की स्थिति न बने, इसके लिए सुबह पांच बजे के लगभग पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस की टीम अर्लट पर है।क्राइम ब्रांच की एक टीम सोशल मिडिया पर नजर रखे हुए हैं।

अबतक इन पर प्रकरण दर्ज

पुलिस ने मामले में धारा 188 के तहत मकसूद चौहान, इकबाल खान, भाजपा से जुड़े अमान मेनन, गुलाम हुसैन, इमरान, अनीस बजरिया, शरीफ, इरफान, इरशाद सहित 27 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया गया है। शुक्रवार के चलते आज मस्जिदों में जुमे की नमाज होनी है। इसके चलते अलसुबह से पुलिस अफसर मैदान में है और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here