बजट से रेलवे के वारे न्यारे, इंदौर को होगा ये फायदा

स्टर्न रेलवे की बात की जाए तो साल 2021 के बजट में रेलवे के9 लेकर लेकर कई प्रावधान किये गए है। पश्चिम रेलवे रतलाम मण्डल के जनसंपर्क अधिकारी जितेन्द्र कुमार जयंत की माने तो इंदौर को हाल ही में पेश किए गए बजट से काफी लाभ होगा

इंदौर, आकाश धोलपुरे| मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) को हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट (Budget) से राहत मिली है। दरअसल, वेस्टर्न रेलवे की बात की जाए तो साल 2021 के बजट में रेलवे के9 लेकर लेकर कई प्रावधान किये गए है। पश्चिम रेलवे रतलाम मण्डल के जनसंपर्क अधिकारी जितेन्द्र कुमार जयंत की माने तो इंदौर को हाल ही में पेश किए गए बजट से काफी लाभ होगा।

तेंद्र कुमार जयंत ने बताया किदाहोद इंदौर लाइन के लिये उसमे करीब 20 करोड़ का प्रावधान किया गया है और अकोला – खंडवा – रतलाम प्रोजेक्ट में 265 करोड़ रुपये का प्रावधान हुआ है और जो काम रुका हुआ था वो फिर से शुरू होगा और जल्द ही उसे पूरा करने की तैयारी की जाएगी। वही उन्होंने बताया कि मनमाड और धार सहित अन्य प्रोजेक्ट में रेलवे की अच्छा पैसा मिला है। वही बजट में जो पैसा मिला हुआ है जिसके चलते बेहतर तरीके से काम हो सकता है।

बता दे कि बजट की राशि सेंशन होने के बाद जल्द ही इंदौर सहित समूचे पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल को फायदा मिलेगा और उम्मीद की जा रही है जल्द ही बेहतरी से कार्य शुरू होंगे और रुके हुए कार्यो को गति मिलेगी।