इंदौर का राऊ थाना मप्र में चार माह से नंबर 1 पर काबिज, पूर्वी क्षेत्र के दूसरे थाने भी रहे टॉप 10 में

इंदौर का पूर्वी थाना क्षेत्र मध्यप्रदेश में लीड कर रहा है। वहीं शहर के पूर्वी क्षेत्र का राऊ थाना (Rau Thana) एक विशेष क्षेत्र में पिछले 4 माह से समूचे प्रदेश में नंबर 1 पर काबिज है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (MP) में भले ही अपराधों का ग्राफ बढ़ रहा हो और सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) अपराधों पर नियंत्रण के लिए इंदौर (Indore) के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाते हो। लेकिन कुछ ऐसे मामले भी है जिनमे इंदौर का पूर्वी थाना क्षेत्र मध्यप्रदेश में लीड कर रहा है। वहीं शहर के पूर्वी क्षेत्र का राऊ थाना (Rau Thana) एक विशेष क्षेत्र में पिछले 4 माह से समूचे प्रदेश में नंबर 1 पर काबिज है।

यह भी पढ़ें…MP College : चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने की बड़ी घोषणा, छात्रों को मिलेगा लाभ

दरअसल, हम यहां बात कर रहे है उन शिकायतों की जिन पर कई बार पुलिस गंभीर नहीं होती है लिहाजा, फरियादी सीधे सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) नम्बर पर शिकायत करता है। जिसके बाद संबंधित क्षेत्र के थानों को पूरी तल्लीनता से शिकायतों के निराकरण के लिए काम करना पड़ता है और इन्ही मामलों में इंदौर के पूर्वी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले थानों पर शिकायतों का निवारण तेजी से किया जा रहा है। ये ही वजह है 1 जून से लेकर 31 अगस्त तक इंदौर की पूर्वी क्षेत्र की पुलिस ने सीएम हेल्पलाइन पर होने वाली शिकायतों के निवारण को 88.5 प्रतिशत तक निपटारा किया है।

इंदौर का राऊ थाना मप्र में चार माह से नंबर 1 पर काबिज, पूर्वी क्षेत्र के दूसरे थाने भी रहे टॉप 10 में

जून से लेकर अगस्त माह की रिपोर्ट के हिसाब से पूर्वी क्षेत्र एसपी आशुतोष बागरी के अधीन आने वाले 18 थाना क्षेत्रों में कुल 2280 शिकायतें सीएम हेल्पलाइन तक गई थी जिनमे L-1 श्रेणी की 1835 और इसके अतिरिक्त 136 शिकायतो का निवारण किया गया है। वहीं आंशिक रूप से बंद सहित अन्य शिकायतों को मिलाकर कुल 2018 शिकायतों का निवारण पुलिस द्वारा किया गया है।

यह भी पढ़ें… Gwalior News : दो शातिर चेन स्नेचर गिरफ्तार, तीन लूट का खुलासा

इंदौर पूर्वी क्षेत्र के एसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि हमारी कोशिश रही है कि हर शिकायत का निवारण फरियादी को मिले और इसी का परिणाम है कि सीएम हेल्पलाइन पर की गई 90 प्रतिशत तक के निराकरण के मामलों में पूर्वी थाना क्षेत्र के राउ, बाणगंगा और लसूड़िया प्रदेश में टॉप 10 पर रहे है। उन्होंने बताया कि राऊ थाना पुलिस तो पिछले 4 माह से इस मामले में प्रदेश में नम्बर 1 पर काबिज है।

कुल मिलाकर सडकों पर होने वाले अपराधों पर नियंत्रण के लिये पुलिस जहां सड़क पर दिन रात तैनात है वही कागजी तौर पर भी इंदौर पुलिस सरकार के सामने खुद की ख्याति बेहतर तरीके से रखने की जुगत में लगी हुई है।