इंदौर में ‘डांसिंग कॉप’ के खिलाफ रिक्शा चालकों का हंगामा, कार्रवाई पर अड़े

इंदौर|आकाश धोलपुरे|  जुदाअंदाज से ट्रैफिक कंट्रोल कर दुनिया भर में अपनी पहचान बनाने वाले इंदौर के स्टाइलिस्ट ट्रैफिक कॉप रंजीत सिंह के एक विवादित वीडियो के वायरल होने के बाद शहर भर में उनकी किरकिरी हो रही है। वीडियो में दिख रहा है रंजीत एक ऑटो चालक की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं, गुस्से में लात मारते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। इधर, इस विवाद के बाद इंदौर रिक्शा चालक महासंघ ने मंगलवार सुबह शहर के पूर्वी क्षेत्र के एमटीएच कम्पाउंड स्थित यातायात कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। हंगामा कर रहे ऑटो चालकों का नेतृत्व राजेश बिड़कर ने किया। 

ऑटो चालकों का आरोप है कि आए दिन उनके साथ यातयात पुलिसकर्मियों द्वारा इसी तरह से सख्त रवैया अपनाया जाता है। ऑटो चालकों की माने तो वो भी समाज का एक हिस्सा है लेकिन पुलिस उन्हें दरकिनार कर उनके साथ दुर्व्यवहार करती है। ऑटो चालक महासंघ ने हाइकोर्ट तिराहे पर हुए घटनाक्रम पर अफसोस जताकर रंजीत सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है इसके लिए ट्रैफिक पुलिस के आला अधिकारियों को बकायदा शिकायत की गई। 

दरअसल, डांसिंग कॉप रंजीत सिंह की घटना के बाद सफाई भी आई जिसमे उन्होंने बताया कि लैंटर्न चौराहे से ऑटो चालक रांग साइड आ रहा था और उसे जब रोकना चाहा तो चालक ने ऑटो उनके पैर पर चढ़ाने की कोशिश की। नियमो के उल्लंघन पर उन्हें गुस्सा आया इधर, इस सफाई को ऑटो चालक यूनियन ने सिरे से नकार दिया और वो धरने पर बैठ गए। नारेबाजी के बीच यातयात पुलिस के अधिकारियों ने जांच का आश्वासन दिया है वही ऑटो चालक यूनियन सोमवार को हुई घटना के विरोध में जल्द ही बड़ा कदम उठा सकता जिसके संकेत विरोध प्रदर्शन के दौरान दे दिए है। फिलहाल, इस मामले में रंजीत की सफाई ऑटो चालकों को गले नही उतर रही है वही दूसरी और पुलिस विभाग भी विवाद का निपटारा जल्दी चाहता है क्योंकि इस बार सवाल उनके काबिल यातयात पुलिसकर्मी पर उठ रहे है।