प्रदेश को सड़कों की मिलेगी सौगात, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री करेगे लोकार्पण

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश को सड़कों के मामलें में खास सौगात मिलने जा रही है। यह सौगात प्रदेश में 11 हजार करोड़ से ज्यादा की सड़क परियोजनाओं के रूप में मिलेगी।केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 16 सितंबर यानी गुरूवार को मध्यप्रदेश में कुल 11,311 करोड़ रुपये की लागत वाली 35 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

सरकार कोरोना से अनाथ बच्चों के लिए बना रही योजना, बढ़ा सकती है हर महीने दी जाने वाली राशि

यह परियोजनाएं राज्य में 1,530 किलोमीटर लंबी सड़कों के निर्माण से संबंधित हैं। इंदौर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान गडकरी राज्य में सड़क निर्माण की 21 परियोजनाओं का शिलान्यास और 14 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इस खास कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे। इंदौर के इस कार्यक्रम से पहले, गडकरी आठ लेन वाले दिल्ली-वड़ोदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे के राज्य से होकर गुजरने वाले करीब 245 किलोमीटर लम्बे हिस्से के जारी निर्माण कार्य का बृहस्पतिवार को रतलाम जिले में निरीक्षण करेंगे। इस हिस्से के निर्माण पर करीब 8,437 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है।

Bhopal News: सिर्फ इस वजह से पति ने पत्नी की काटी नाक, पुलिस जांच में जुटी

दिल्ली-वड़ोदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे के तहत बनाई जा रही आठ लेन की सड़क पश्चिमी मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में 102.4 किलोमीटर, रतलाम जिले में 90.1 किलोमीटर और झाबुआ जिले में 52 किलोमीटर गुजरेगी। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में इस परियोजना के तहत प्रस्तावित कुल 245 किलोमीटर में से 106 किलोमीटर लम्बी सड़क बनाई जा चुकी है और बाकी काम पूरा करने के लिए नवंबर 2022 की समय-सीमा तय की गई है।