3D पत्थर आर्ट के जरिये कोरोना वॉरियर्स को सलाम, शहीद टीआई को श्रद्धांजलि

इंदौर| आकाश धोलपुरे| कोरोना संकट (Corona Crisis) के दौरान जान पर खेलकर लोगो की रक्षा करने वाले स्वास्थ्यकर्मी (Health worker )और पुलिस (Police) जवानों पर पत्थर बरसाने वालो को एक आर्टिस्ट ने अपनी कला के जरिये ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि बेजुबान पत्थरों का असल में काम क्या है। दरअसल, इंदौर (Indore) के कोविड -19 वारियर्स को आर्टिस्ट वाजिद खान ने एक अनूठा ट्रिब्यूट दिया है। उन्होंने शहर के पाकीजा ग्रीन के स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में एक थ्री डी आर्ट बनाया है। माना ये जा रहा है कि पत्थरो की सहायता से बनाई गई ये दुनिया की पहली आकृति है जो कला के रुप मे कोरोना वारियर्स को समर्पित है। अनूठे आर्ट वर्क को तैयार करने के पहले वाजिद ने लोगो से ट्रिब्यूट आइडिया मांगे थे जिसके आधार पर उन्होंने 200 तगारी पत्थर से ना सिर्फ शहीद टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी को श्रद्धांजलि दी बल्कि उन वारियर्स को भी ट्रिब्यूट दिया जो संकट के दौर में देवदूत बनकर लोगो की सेवा में जुटे है।

पत्थरो से बनाने का आइडिया इसलिए आया
दरअसल, इंदौर में एक अप्रैल को टाटपट्टी बाखल क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लोगो ने पत्थरो से हमला बोल दिया था तब से ही वाजिद ने सोच रखा था कि लोगो की हिफाजत करने वालो को वो सही राह जरूर दिखाएंगे और पत्थरों का सही इस्तेमाल सिखाएंगे। जिसके बाद वाजिद ने सोशल मीडिया के जरिये कोरोना वारियर्स को ट्रिब्यूट देने का आइडिया मांगा तबइंदौर के टाटपट्टी बाखल में रहने वाले लोगो मे से कुछ लोगो ने फूल और पत्थर से आर्ट वर्क करने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद वाजिद ने 3 सप्ताह में 200 तगारी पत्थर की सहायता से इंदौर के टी.आई. देवेन्द्र चंद्रवंशी और डॉक्टर बिरादरी के सिंबॉलिक लोगो का 50 X 50 फिट का पोट्रेट आर्ट वर्क अकेले ही तैयार किया। आर्ट की एक सबसे बड़ी खूबी ये है कि इसे आसमान से देखने पर ये जीवंत लगता है ।जिसकी सरहाना सभी कर रहे है यहां तक कि कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके एएसपी अमित तोलानी ने भी इस आर्ट को बहुत सराहा। वही इंदौर आईजी विवेक शर्मा भी खजराना स्थित पाकीजा ग्रीन पार्क पहुँचे जहां उन्होंने अपने महकमे के काबिल अधिकारी को पहले खूबसूरत आर्ट के जरिये निहारा और फिर उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि भी दी।

इस अनूठे आर्ट की सभी जगह तारीफ हो रही है वही कोरोना वॉरियर्स की मेहनत और जज्बे को सामने लाने वाला ये आर्ट उन चंद लोगो के मुंह पर एक तमाचा भी है जो बेवजह ही, ना सिर्फ इंदौर बल्कि देशभर के अलग अलग हिस्सों में कोरोना वारियर्स पर पत्थर फेंकने की नापाक हरकत को अंजाम दे चुके है।

3D पत्थर आर्ट के जरिये कोरोना वॉरियर्स को सलाम, शहीद टीआई को श्रद्धांजलि 3D पत्थर आर्ट के जरिये कोरोना वॉरियर्स को सलाम, शहीद टीआई को श्रद्धांजलि 3D पत्थर आर्ट के जरिये कोरोना वॉरियर्स को सलाम, शहीद टीआई को श्रद्धांजलि